अरकंसास में समलैंगिक विवाह के लाइसेंस जारी
Advertisement

अरकंसास में समलैंगिक विवाह के लाइसेंस जारी

अमेरिका के दक्षिण में स्थित, बाइबल बेल्ट माने वाले क्षेत्र में समलैंगिक विवाह होने लगे हैं। इनकी शुरूआत वहां देर रात आईं दो महिलाओं ने की जो वहां समलैंगिक विवाह करने वाली पहली जोड़ी बनना चाहती थीं।

यूरेका स्प्रिंग्स (अमेरिका) : अमेरिका के दक्षिण में स्थित, बाइबल बेल्ट माने वाले क्षेत्र में समलैंगिक विवाह होने लगे हैं। इनकी शुरूआत वहां देर रात आईं दो महिलाओं ने की जो वहां समलैंगिक विवाह करने वाली पहली जोड़ी बनना चाहती थीं। डिप्टी क्लर्क जेन ओसबॉर्न ने कल दोपहर को बताया, उत्तर पश्चिम अरकंसास के कैरोल काउंटी में समलैंगिक जोड़ों के लिए कुल 15 लाइसेंस जारी हुए थे।
पुलास्की काउंटी सर्किट के न्यायाधीश क्रिस पिआज्जा ने शुक्रवार को अपने निर्देश के तहत, समलैंगिक विवाह पर बीते दस साल से लगी रोक हटाने का रास्ता प्रशस्त किया था। उन्होंने अपने निर्देश में कहा कि वर्ष 2004 में अरकंसास के मतदाताओं ने समलैंगिक विवाह पर प्रतिबंध के लिए बहुमत से जो प्रांतीय संवैधानिक संशोधन पारित किया था वह समानता के अधिकार को संकुचित करने वाला असंवैधानिक प्रयास था। पिआज्जा की व्यवस्था ने वर्ष 1997 के प्रांतीय कानून को भी बदला जिसके तहत समलैंगिक विवाह को प्रतिबंधित किया गया था।

(एजेंसी)

Trending news