नमन का दोहरा शतक, भारत ए अच्छी स्थिति में
Advertisement

नमन का दोहरा शतक, भारत ए अच्छी स्थिति में

विकेटकीपर नमन ओझा के दोहरे शतक से भारत ए की टीम आज यहां आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ चार दिवसीय अनिधिकृत मैच के दूसरे दिन अच्छी स्थिति में पहुंच गयी।

ब्रिसबेन : विकेटकीपर नमन ओझा के दोहरे शतक से भारत ए की टीम आज यहां आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ चार दिवसीय अनिधिकृत मैच के दूसरे दिन अच्छी स्थिति में पहुंच गयी।

नमन की 219 रन की शानदार दोहरी शतकीय पारी और जसप्रीत बुमरा (42 रन देकर तीन विकेट) के तीन विकेट की बदौलत भारत ने एलन बार्डर फील्ड पर मेजबान टीम पर शिकंजा कस लिया। स्टंप तक आस्ट्रेलिया ए का स्कोर छह विकेट पर 126 रन था।

नमन ने बीती रात के 82 रन से खेलते हुए 10वें और 11वें नंबर के बल्लेबाजों के साथ 122 रन जोड़े, जिसमें इन दोनों की साझेदारियों का संयुक्त योगदान 11 रन रहा। इसके बाद भारत ए ने 130 ओवर में नौ विकेट पर 475 रन पर अपनी पारी घोषित की।

भारत ने छह विकेट पर 304 रन से आगे खेलना शुरू किया, जिसमें नमन ने अकेले दम पर भारत ए को आगे बढ़ाया। वह लेग स्पिनर कैमरून बोयसे के छक्के से सुबह 10वें ओवर में अपने शतक पर पहुंचे।

लेकिन बोयसे ने धवल कुलकर्णी और उमेश यादव को लगातार ओवरों में पवेलियन पहुंचाया जिससे भारत ए ने आठ विकेट खो दिये।

इसके बाद नमन ने आक्रामक रवैया अपनाते हुए बोयसे के ओवर में एक चौका और दो छक्के जड़कर अपना स्कोर 152 रन कर दिया और भारत ए के स्कोर को 400 रन तक ले गये।

मोइजेज हेनरिक्स ने इसके बाद प्रज्ञान ओझा को आउट किया। वह 47 रन की भागीदारी में केवल चार रन ही जोड़ सके। नमन ने निचले क्रम के बल्लेबाज जसप्रीत बुमरा के साथ भागीदारी में भी आक्रामक रवैया बनाये रखा और अगली 91 गेंद में 75 रन जोड़े जिसके बाद भारत ने पारी घोषित की। बुमरा ने नौंवे विकेट की नाबाद साझेदारी में केवल सात रन जोड़े।

नमन ने तेज गेंदबाज चाड सायर्स की गेंद पर छक्का जड़कर अपने 200 रन पूरे किये। उन्होंने 250 गेंद में 29 चौके और आठ छक्के से यह पारी खेली।

इसके जवाब में फिल हयूज और एलेक्स डूलन ने आस्ट्रेलिया ए के लिये पहले विकेट के लिये 33 रन की भागीदारी की। बुमरा ने नौंवे ओवर में डूलन को आउट कर इस भागीदारी को तोड़ा।

पीटर फोरेस्ट ने फिर हयूज के साथ 33 रन जोड़े ही थे कि बुमरा ने एक और शिकार किया। हयूज भी इसी स्कोर पर आउट हो गये, उन्हें धवल कुलकर्णी ने बोल्ड किया। इसके बाद प्रज्ञान ओझा और उमेश यादव ने आस्ट्रेलिया ए का स्कोर छह विकेट पर 99 रन कर दिया। स्टंप तक मिशेल मार्श और सैम वाइटमैन 6.3 ओवर में 27 रन जोड़कर क्रीज पर मौजूद थे।

 

Trending news