दिल्‍ली-एनसीआर में अमूल का दूध आज से दो रुपये हुआ महंगा
Advertisement

दिल्‍ली-एनसीआर में अमूल का दूध आज से दो रुपये हुआ महंगा

आम जनता पर महंगाई की एक और मार अब पड़ी है। अमूल ने अपने दूध उत्पादों के दामों में दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाने का फैसला किया है। दिल्‍ली और एनसीआर में अमूल ब्रांड का दूध मंगलवार से दो रुपये अधिक कीमत देकर ग्राहक खरीद रहे हैं।

fallback

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
नई दिल्ली : आम जनता पर महंगाई की एक और मार अब पड़ी है। अमूल ने अपने दूध उत्पादों के दामों में दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाने का फैसला किया है। दिल्‍ली और एनसीआर में अमूल ब्रांड का दूध मंगलवार से दो रुपये अधिक कीमत देकर ग्राहक खरीद रहे हैं।
अमूल दूध की विपणन करने वाली संस्था गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने अमूल दूध के सभी ग्रेड के दामों में पांच फीसदी वृद्धि करने का फैसला किया है। दिल्ली और मुंबई में मंगलवार से ग्राहकों को बढ़ी हुई दर पर अमूल की दूध मिला करेगी। सूत्रों के अनुसार, गुजरात और देश के अन्य भागों में इस माह के अंत तक अमूल दूध के दामों में वृद्धि की जाएगी।
कंपनी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, चारा और खाद्य सामग्री में इस साल काफी वृद्धि हुई है जबकि दूध के दामों में केवल दस प्रतिशत की ही वृद्धि हुई है। जिसके कारण दूध के दामों को बढ़ाना जरूरी है। बढ़ी हुई दरें आज से लागू होने के बाद अमूल गोल्ड 44 रुपये, अमूल टोंड और अमूल ताजा 34 रुपये प्रति लीटर की दर से मिलने शुरू हो गए।

Trending news