Sarkari Naukri: 10वीं पास के लिए 309 पदों पर निकली सरकारी नौकरी, बिना एग्जाम होगी डायरेक्ट भर्ती
Advertisement

Sarkari Naukri: 10वीं पास के लिए 309 पदों पर निकली सरकारी नौकरी, बिना एग्जाम होगी डायरेक्ट भर्ती

Bihar Recruitment 2022: अन्य किसी माध्यम से ऑनलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. किसी भी प्रकार की तकनीकी समस्या होने पर उम्मीदवार इस ईमेल आईडी- dstonline@bihar.gov.in पर मेल कर समाधान प्राप्त कर सकते हैं.

Sarkari Naukri: 10वीं पास के लिए 309 पदों पर निकली सरकारी नौकरी, बिना एग्जाम होगी डायरेक्ट भर्ती

Bihar Science And Technology Dept Office Attendant Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए हम यहां लेटेस्ट नौकरी की जानकारी लेकर आए हैं. यहां बताई जा रही नौकरियां 10वीं पास तक के लिए हैं. बिहार के साइंस एंड टेक्नोलॉडी विभाग में बंपर सरकारी नौकरी के लिए भर्तियां निकाली गई हैं. इस विभाग में ऑफिस अटेंडेंट के 300 से ज्यादा पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो विभाग द्वारा मांगी गई शर्तों को पूरा करते हैं वे इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार आवेदन करने से पहले एक बार अधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें.

ऑफिस अटेंडेंट के कुल 309 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट bihar.gov.in पर जाकर इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं.उम्मीदवार बिहार के साइंस एंड टेक्नोलॉजी विभाग में आई इस भर्ती के लिए डायरेक्ट लिंक https://dst.bihar.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. वहीं विभागीय वेबसाइट पर state.bihar.gov.in/dst आवेदन करने का लिंक उपलब्ध है.

बता दें कि अन्य किसी माध्यम से ऑनलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. किसी भी प्रकार की तकनीकी समस्या होने पर उम्मीदवार इस ईमेल आईडी- dstonline@bihar.gov.in पर मेल कर समाधान प्राप्त कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए ऑनालइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 नवंबर 2022 है. पदों की बात करें तो इस भर्ती से कुल 309 पद भरे जाने हैं. इसके तहत 99 पद अनारक्षित हैं, इडब्लूएस के लिए 24 पद, अत्यंत पिछड़ा कैटेगरी के लिए 40, एससी के लिए 65, एसटी के लिए 2 और ओबीसी महिला के लिए 8 पद आरक्षित हैं.

बिहार के साइंस एंड टेक्नोलॉजी विभाग में ऑफिस अटेंडेंट के पद पर आई भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 10वीं पास होना जरूरी है. उम्मीदवार जो इस भर्ती परीक्षा में आवेदन कर रहे हैं ध्यान दें कि इसके लिए सिलेक्शन हाईस्कूल में मिले नंबरों के आधार पर तैयार मेरिट से किया जाएगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news