Naukri Notification 2023: इस विभाग में निकली नौकरी, सैलरी 1,51,100 रुपये महीना तक; आयु सीमा 56 साल
Advertisement

Naukri Notification 2023: इस विभाग में निकली नौकरी, सैलरी 1,51,100 रुपये महीना तक; आयु सीमा 56 साल

Sarkari Naukri: इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 270 पद भरे जाएंगे. कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट dot.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस बात का ध्यान रखें की आखिरी तारीख के बाद भेजे गए आवेदन फॉर्म पर विचार नहीं किया जाएगा.

Naukri Notification 2023: इस विभाग में निकली नौकरी, सैलरी 1,51,100 रुपये महीना तक; आयु सीमा 56 साल

Department Of Telecommunication Recruitment 2023: नौकरी की तलाश करने वालों के लिए एक शानदार मौका है. डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्यूनिकेशन में बंपर भर्ती निकली हैं. इस भर्ती प्रक्रिया से सब-डिवीजनल इंजीनियर के पद भरे जाने हैं. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा और बाद में एप्लिकेशन फॉर्म के साथ सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स लगाकर हार्ड कॉपी भेजनी होंगी. ये भी ध्यान रहे कि आखिरी तारीख के पहले ऑनलाइन के साथ ही ऑफलाइन आवेदन भी पूरे हो जाने चाहिए. इस नौकरी की सबसे खास बात ये है कि इसके लिए अधिकतम आयु सीमा 56 साल है. मतलब अगर आपकी उम्र 56 साल से कम है और आपके पास जरूरी योग्यता है तो आप इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

ऐसे होगा सेलेक्शन और इतनी मिलेगी सैलरी
सेलेक्शन डिपार्टमेंट ऑफ कम्यूनिकेशन के नियमों के आधार पर लिखित परीक्षा या इंटरव्यू या दोनों माध्यम से हो सकता है. इस बारे में विभाग ने अभी साफ सूचना नहीं दी है. आने वाले समय में ये क्लियर हो जाएगा. कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि लेटेस्ट अपडेट के लिए वे समय-समय पर डीओटी की वेबसाइट चेक करते रहें. सेलेक्शन के बाद कैंडिडेट्स को 47,600 रुपये से लेकर 1,51,100 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी.

इस भर्ती प्रक्रिया से सब डिविजनल इंजीनियर के कुल 270 पद भरे जाएंगे. कैंडिडेट्स डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्यूनिकेशन की ऑफिशियल वेबसाइट dot.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 फरवरी 2023 है. कैंडिडेट्स 22 फरवरी 2023 के पहले अपने आवेदन एडीजी – 1 (ए एंड एचआर), डीजीटी एचक्यू, रूम नं. 212, यूआईडीएआई बिल्डिंग, काली मंदिर के पीछे, नई दिल्ली – 110001 पर भेज दें.

Eligibility Criteria
डीओटी में सब-डिविजनल इंजीनियर के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीई, बीटेक की डिग्री होनी  चाहिए. ये डिग्री इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिकल कम्यूनिकेशन, कंप्यूटर साइंस, टेली कम्यूनिकेशन, इंफॉर्मेशन टेक्ननोलॉजी, इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग आदि में से किसी एक में हो सकती है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news