Belly Fat: बस इस एक नुस्खे को करें फॉलो और बेली फैट हो जाएगा खत्म, 15 दिन में दिखने लगेगा असर
Advertisement

Belly Fat: बस इस एक नुस्खे को करें फॉलो और बेली फैट हो जाएगा खत्म, 15 दिन में दिखने लगेगा असर

How to Remove Belly Fat: आज हम आपको एक नुस्खा बता रहे हैं, जिसको फॉलो करने से आसानी फैट बर्न होता है और आप कुछ ही दिनों में अपने बेली फैट को कम कर सकते हैं.

Belly Fat: बस इस एक नुस्खे को करें फॉलो और बेली फैट हो जाएगा खत्म, 15 दिन में दिखने लगेगा असर

How to Lose Weight: खराब लाइफस्टाइल और गलत खानपान की वजह से आजकल ज्यादातर लोग मोटापे के शिकार हो रहे हैं और कई कोशिश के बाद भी अपना वजन नहीं कम कर पा रहे हैं. अगर आप भी लंबे समय से वजन कम करने के तरीके अपनाकर थक गए हैं तो आज हम आपके लिए डाइटिशियन का एक रामबाण नुस्खा लेकर आए हैं, जिसको फॉलो कर आप आसानी से फैट बर्न कर सकते हैं और कुछ ही दिनों में पेट पर जमी जिद्दी चर्बी को कम कर सकते हैं. इसके साथ ही दोबारा बेली फैट आने से रोक भी सकते हैं.

बेली फैट घटाने के लिए आजमाएं ये ड्रिंक

तेजी से वजन कम करने के लिए हॉर्मोन बैलेंस जरूरी है. इसके लिए हम आपको डाइटिशियन द्वारा बताई गई एक वेट लॉस ड्रिंक बता रहे हैं, जिसको रोजाना पीकर आप आसानी से वजन कम कर सकते हैं. इसके साथ ही इस ड्रिंक को रोजाना पीने से बेली फैट भी काफी जल्दी खत्म हो जाता है.

कैसे बनाएं बेली फैट कम करने वाला ड्रिंक

बेली फैट कम करने वाला ड्रिंक बनाने के लिए 1 कप कच्चा सफेद पेठा, एक चौथाई चम्मच भुना जीरा पाउडर, एक चौथाई चम्मच काली मिर्च, एक चौथाई चम्मच सेंधा नमक, एक चौथाई चम्मच काली मिर्च और 200 एमएल पानी की जरूरत होगी. इस सभी को एक मिक्सर जार में डालें और ब्लेंड करके एक स्मूथ घोल बना लें. इसके बाद इसे छान लें और बेली फैट घटाने वाला ड्रिंक तैयार है. हालांकि, अगर आपको गैस और अपच जैसी कोई समस्या है तो यह कम मात्रा में लें.

खाली पेट लें ये ड्रिंक

अगर आप जल्दी वजन कम करना चाहते हैं तो सुबह-सुबह खाली पेट इस ड्रिंक को पीएं और इसका असर 15 दिनों में ही दिखने लगेगा. इससे मेटाबॉलिज्म काफी तेज होता है और बॉडी ज्यादा कैलोरी बर्न करने लगता है. इसके साथ ही वजन और बेली फैट कम करने के लिए इस ड्रिंक को पीने के साथ ही तली-भुनी चीजों से दूरी बना लें और रोजाना थोड़ी एक्सरसाइज भी जरूर करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news