Weight Loss: शादी में लहंगे के बाहर नहीं दिखेगा पेट, पिएं ये जादुई ड्रिंक, बन जाएंगे फैटी से फिट
topStories1hindi1453631

Weight Loss: शादी में लहंगे के बाहर नहीं दिखेगा पेट, पिएं ये जादुई ड्रिंक, बन जाएंगे फैटी से फिट

Weight Loss Drink: अगर आपको वजन कम करना है या फिर अपने बेली फैट को गायब करना चाहते हैं तो इस ड्रिंक को आपको एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए. आर्टिकल में हमने इसे बनाने का तरीका बताया है. इसके अलावा भी इसे पीने के कई और फायदे हैं.

Weight Loss: शादी में लहंगे के बाहर नहीं दिखेगा पेट, पिएं ये जादुई ड्रिंक, बन जाएंगे फैटी से फिट

Drink For Belly Fat: शादियों का सीजन जोरो शोरों से अपनी दस्तक दे चुका है. हर कोई चाहता है कि शादी में वो सबसे हट कर और खूबसूरत लगे. इसके लिए फिट होना बहुत जरूरी है. हर आउटफिट तभी सुंदर लगता है जब आप पूरी तरह से फिट होते हैं. जरा आप ही सोच कर देखें कि आप अपनी पसंदीदा ड्रेस पहनकर खड़े हैं और उसके बाहर से आपका पेट लटक रहा है. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपका वेट लॉस हो जाए तो उसके लिए आप इस ड्रिंक को ट्राई कर सकते हैं. आइए इस ड्रिंक को कैसे बनाना है उसकी रेसिपी के बारे में जानते हैं.

ड्रिंक पीने के फायदे
इस ड्रिंक को पीने से शरीर से टॉक्सिन्स को निकालने और मेटाबॉलिज्म को तेज करने में मदद मिलती है. इसे पीने से बेली फैट को कम करने में सहायता मिलेगी. इस ड्रिंक को सुबह के समय पिएं. ये हेयर फॉल को कम करने में बहुत फायदेमंद है. इसे पीने से ब्लड शुगर कंट्रोल रहता है और हीमोग्लोबिन को बढ़ाने में मदद मिलती है. इसके अलावा इसे पीने से मोशन सिकनेस, जी मिचलाना, हाई ब्लड प्रेशर आदि भी कंट्रोल रहता है.

आवश्यक साम्रगी
इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको पानी, करी पत्ता, अजवाइन की पत्तियां, धनिया, जीरा, 1 कटी हुई हरी इलायची, नींबू का रस और अदरक की जरूरत पड़ेगी. तो आइए इस ड्रिंक को बानाने की रेसिपी जानते हैं.

इस ड्रिंक को बनाने का तरीका
इस ड्रिंक को बानाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में पानी डालें. उसके बाद उसमें करी पत्ता, अजवाइन की पत्तियां, धनिया, जीरा, हरी इलायची काटकर, अदरक (घिसा हुआ) डालें. उसके बाद इन सभी चीजों को थोड़ी देर तक उबलने दें. उसके बाद आप इस मिक्चर को छानें और फिर उसमें  आधा नींबू का रस मिलाकर पिएं. आप इस बात का ध्यान रखें कि आपको इस ड्रिंक को 100 ml से ज्यादा नहीं पीना है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news