तुनिषा शर्मा, अंकित गुप्ता, कपिल शर्मा समेत कई टीवी सितारे हो चुके हैं डिप्रेशन के शिकार; इस तरह अच्छी रखें अपनी मेंटल हेल्थ
Advertisement

तुनिषा शर्मा, अंकित गुप्ता, कपिल शर्मा समेत कई टीवी सितारे हो चुके हैं डिप्रेशन के शिकार; इस तरह अच्छी रखें अपनी मेंटल हेल्थ

Tunisha Sharma death: टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा बीते कुछ दिनों से डिप्रेशन से जूझने रही थीं. उनकी मौत ने एक बार फिर मेंटल हेल्थ और इसके महत्व पर चर्चा छेड़ दी है. 

प्रतिकात्मक तस्वीर

टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा के अचानक मौत ने सभी को स्तब्ध कर दिया है. 20 साल की उम्र में उन्होंने एक टीवी शो के सेट पर फांसी लगाकर जान दे दी. बताया जा रहा है कि बीते कुछ दिनों से वह डिप्रेशन से जूझने रही थीं. उनकी मौत ने एक बार फिर मेंटल हेल्थ और इसके महत्व पर चर्चा छेड़ दी है. आज हम आपको बताएंगे कि कुछ और टीवी सितारे हैं, जो डिप्रेशन और मेंटल हेल्थ के मुद्दों से पीड़ित हो चुके हैं.

अंकित गुप्ता

तुनिषा शर्मा की मौत पर प्रतिक्रिया देते हुए, बिग बॉस 16 के कंटेस्टेंट अंकित गुप्ता ने कहा कि वह खुद डिप्रेशन से गुजर चुके हैं. अंकित गुप्ता ने सभी से आग्रह किया कि वे इस तरह के कठोर कदम न उठाएं बल्कि अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

कपिल शर्मा
एक वक्त था जब कॉमेडियन कपिल शर्मा भी डिप्रेशन के शिकार हुए थे. उन्होंने अक्सर उस दौर के बारे में बात की और बताया है कि वह डिप्रेशन से कैसे बाहर आए. हालांकि, कपिल शर्मा डिप्रेशन से और मजबूत होकर उभरे हैं.

निमृत कौर अहलूवालिया
बिग बॉस 16 की कंटेस्टेंट निमृत कौर अहलूवालिया भी डिप्रेशन और चिंता से पीड़ित हैं, जिसके बारे में उन्होंने शो में खुलकर बात की. उन्होंने उस डार्क फेज से उबरने के लिए दवा की मदद ली.

आरती सिंह
बिग बॉस 13 की कंटेस्टेंट आरती सिंह ने डिप्रेशन फेस के बारे में बात की थी. उन्होंने उस अंधेरे दौर के बारे में बात की जब वह रात में 3 बजे रोती थी और वह एक अच्छे शादी के प्रस्ताव को भी खो दिया था, क्योंकि उन्हें आरती के डिप्रेशन के बारे में पता चल जाता था.

कुशल पंजाबी
कुशल पंजाबी भी एक और लोकप्रिय टीवी चेहरा हैं, जो अब हमारे बीच नहीं हैं. उन्होंने भी सुसाइड किया था. यह बताया जाता है कि कुशल डिप्रेशन से पीड़ित थे.

डिप्रेशन को कैसे करें हैंडल
ऑनलाइन नेटवर्क सहित एक मजबूत सोशल समर्थन नेटवर्क तैयार करें
अपनी और अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें
समस्या सुलझाने के तरीके सीखें
अपने आत्मसम्मान को सुधारने पर काम करें
काम करने के लिए गोल सेट बनाएं
समस्याओं के समाधान की दिशा में कदम उठाएं
अपने जीवन में उद्देश्य की भावना खोजें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news