शादी से पहले हर लड़की के दिमाग में चलती हैं ये उल्टी-सीधी बातें
Advertisement

शादी से पहले हर लड़की के दिमाग में चलती हैं ये उल्टी-सीधी बातें

शादी और लाइफ पार्टनर को लेकर हर किसी के अपने अरमान होते हैं. सभी के दिलोदिमाग में अपने लाइफ पार्टनर (Life Partner) को लेकर एक इमेज बनी होती है. अगर आपकी शादी तय हो गई है तो आपके मन में हर समय लाइफ पार्टनर को लेकर कुछ उल्टे-सीधे सवाल जरूर आते होंगे.

Pre Wedding Jitters

नई दिल्ली. जिंदगी में शादी का ख्वाब हर कोई देखता है. शादी एक ऐसा पवित्र बंधन है, जिसमें दो लोगों का नहीं बल्कि दो परिवारों का मिलन भी होता है. लड़का हो या लड़की, हर कोई अपनी शादी को लेकर बेहद उत्साहित होता है. साथ ही उनके दिमाग में अपने जीवनसाथी को लेकर उथल-पुथल मची रहती है. शादी से पहले सभी चाहते हैं कि उनका लाइफ पार्टनर (Life Partner) बिल्कुल वैसा ही हो, जिसका ख्वाब वे सालों से देखते आ रहे हैं.

  1. शादी से पहले हर किसी के दिमाग में आती हैं उल्टी-सीधी बातें
  2. लाइफ पार्टनर को लेकर दिमाग में उठते हैं कई सवाल
  3. लड़कियों को कई बातों का बना रहता है डर

शादी से पहले लड़कियों के दिलोदिमाग में अपने भावी जीवनसाथी को लेकर कई तरह के सवाल होते हैं. अगर आपकी या आपकी जान-पहचान में किसी की शादी तय हो गई है तो उनके दिमाग में भी पार्टनर को लेकर इस तरह के सवाल जरूर आते होंगे.

1. क्या वह मुझसे प्यार करेगा?

शादी से पहले परिवार के लोग लड़का और लड़की को मिलवाते हैं और फिर दोनों की रजामंदी के बाद ही रिश्ता तय किया जाता है. इसके बावजूद लड़की के दिमाग में यह अजीब सवाल चलता रहता है कि शादी के बाद मेरा पार्टनर मुझे प्यार करेगा या नहीं. खैर, यह सवाल उठना और इतनी फिक्र होना वाजिब भी है.

यह भी पढ़ें- Indian Wedding Traditions: जानिए हिंदू विवाह की सभी रस्में और परंपराएं

2. क्या मेरे नखरे सहन करेगा?

कुछ लड़कियां स्वभाव से काफी नखरीली होती हैं और शादी से पहले वे यही सोचती रहती हैं कि उनका पार्टनर उनके नखरे सहन कर पाएगा या नहीं. इस बात का पता लगाने के लिए वे कई बार अजीबोगरीब हरकतें भी करती हैं, जैसे अपनी मनपसंद जगह पर लड़के को मिलने के लिए बुलाना. उसके बाद जिद करके अपनी पसंद की चीज खरीदना. दरअसल इस तरह से वे अपने पार्टनर का टेस्ट (Test) ले रही होती हैं.

3. कंबल समेत अन्य चीजें शेयर करने का डर

कुछ लड़कियां अपनी चीजों को लेकर बहुत पजेसिव (Possessive Girls) होती हैं. उन्हें अपनी चीजें किसी के साथ शेयर करना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है. ऐसे में उनके दिमाग में सवाल आता है कि क्या शादी के बाद उन्हें अपने जीवनसाथी के साथ अपना सामान (जैसे कंबल आदि) शेयर करना पड़ेगा?

यह भी पढ़ें- हर दूल्हे को अपनाने चाहिए ये Grooming Tips, शादी के दिन चमक उठेगा चेहरा

4. मम्मी से शिकायत का डर

लड़कियां अपनी सेल्फ रिस्पेक्ट से कभी समझौता नहीं करती हैं. वे चाहती हैं कि शादी के बाद ससुराल में हर कोई उनकी तारीफ करे. अक्सर देखा जाता है कि शादी के बाद पति यही धमकी देते हैं कि मम्मी को बता दूंगा, तो ऐसे में शादी से पहले ही लड़की के दिमाग में इस तरह का सवाल उठने लगता है कि मेरा पार्टनर मम्मी से मेरी शिकायत तो नहीं कर देगा.

5. पहचान खोने का डर 
अधिकतर लड़कियों के दिमाग में एक सवाल सबसे ज्यादा चलता है. वे अक्सर सोचती रहती हैं कि कहीं शादी के बाद उनकी पहचान तो नहीं खो जाएगी. हालांकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं होता है. शादी आपको कई नए रिश्ते, नाम और पहचान दिलाती है. इनसे जिंदगी के किसी न किसी मोड़ पर खुशियां जरूर मिलती हैं.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news