Summer Skin Care Tips: गर्मियों में जरूर फॉलो करें ये स्किन केयर टिप्स, पुरुषों को भी मिलेगा फायदा
Advertisement

Summer Skin Care Tips: गर्मियों में जरूर फॉलो करें ये स्किन केयर टिप्स, पुरुषों को भी मिलेगा फायदा

Summer Skin Care Tips: गर्मियों में आपको अपनी स्किन का विशेष ख्याल रखना पड़ता है, क्योंकि इसी मौसम में ज्यादातर फेस खराब होता है. तो चलिए जानते हैं कि ऐसे टिप्स जिससे अपका चेहरा चमकता रहे.

गर्मियों में अपनी स्किन का रखें ध्यान

Summer Skin Care Tips For Mens: गर्मियों में अपनी स्किन का ख्याल रखना बेहद जरूरी होता है. अगर आप स्किन का ख्याल नहीं रखेंगे तो कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इसमें फेस के ऑयली होने से लेकर रूखापन शामिल है. ऐसे में खासकर पुरुषों को भी अपनी स्किन का गर्मियों में खास ध्यान रखना चाहिए. तो चलिए जानते हैं कि ऐसे कौन-से टिप्स हैं, जिनका ख्याल आपको गर्मियों में विशेष तौर पर रखना चाहिए.

दिन में 2 बार धोएं चेहरा

गर्मियों में कोशिश करें कि दिन में दो बार चेहरा धोएं. दरअसल, पुरुषों की स्किन ऑयली होती है. ऐसे में उन्हें दो बार चेहरा साफ करना चाहिए. चेहरे को अच्छे से धोने से रोमछिद्रों में मौजूद गंदगी साफ हो सकती है. इसके अलावा यह स्किन में जमा फालतू ऑयलीनेस को भी खत्म करता है. 

टोनर से पुरुष फेस करें साफ 

बता दें कि पुरुषों की स्किन महिलाओं की तुलना में काफी ज्यादा टाइट और मोटी होती है. ऐसे में पुरुषों को ज्यादा ध्यान रखना पड़ता है. ऐसी स्थिति में फेस साफ करने के लिए अच्छे टोनर का इस्तेमाल करना चाहिए. अच्छा टोनर स्किन के छिद्रों को साफ रखने में आपकी मदद कर सकता है. 

जरूर करें नेचुरल स्क्रबिंग

इसके अलावा गर्मियों के मौसम में चेहरे की नेचुरल स्क्रबिंग बहुत ही जरूरी होती है. इससे डेड सेल्स बाहर निकल जाते है. पुरुषों को आमतौर पर हर 3 दिनों में एक बार स्क्रबिंग करना चाहिए.  इससे आपकी स्किन पर निखार आ सकता है. 

मॉइश्चराइजर करते रहें

इसके साथ ही हमेशा अपनी स्किन को मॉइश्चराइजर करते रहें. गर्मियों में हमेशा लाइटवेट मॉइश्चराइजर से आपकी स्किन अच्छी रहती है. इससे स्किन पर झुर्रियां होने की संभावना भी कम होती है. 

गर्मियों में जरूर लगाएं सनस्क्रीन

बता दें कि गर्मियों में कई पुरुष सनस्क्रीन का इस्तेमाल नहीं करते हैं. उनका मानना होता है कि इससे उनकी स्किन पर कोई असर नहीं पड़ेगा. पर बता दें कि सनस्क्रीन लगाने से आपकी स्किन सूर्य की किरणों से सुरक्षित रहती है. गर्मियों में हर 2 घंटे के बाद सनस्क्रीन लगाएं, ताकि आपकी स्किन सुरक्षित रहे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news