Beauty Tips: ताउम्र जवां दिखना चाहती हैं तो अपनाएं ये Secret Tips, हर कोई हो जाएगा आप पर फिदा
Advertisement

Beauty Tips: ताउम्र जवां दिखना चाहती हैं तो अपनाएं ये Secret Tips, हर कोई हो जाएगा आप पर फिदा

आप भी चेहरे (Face) पर पड़ने वाली झुर्रियों (Wrinkles) और फाइन (Fine) से परेशान हैं, तो अब घबराने की कोई जरूरत नहीं है. आज यहां हम आपको कुछ ऐसे टिप्स (Tips) बताएंगे, जिन्हें अपनाने से स्किन संबंधी समस्या खत्म हो जाएगी और आप हमेशा जवां (Young) बनी रहेंगी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली. आजकल हर कोई अपनी लाइफ (Life) में काफी बिजी है. जिसका सीधा असर आपकी लाइफस्टाइल (Lifestyle) पर पड़ता है. बिजी लाइफस्टाइल (Busy lifestyle) और स्ट्रेस (Stress) का असर त्वचा (Skin) पर साफ देखने को मिलता है. जिसकी वजह से समय से पहले ही चेहरे पर झुर्रियां (Wrinkles) और फाइन (Fine) नजर आने लगती हैं. जवानी में ही चेहरे पर पड़ी झुर्रियां और फाइन दिखने में बहुत ही खराब नजर आती है.

  1. फाउंडेशन का कम से कम इस्तेमाल करें
  2. हमेशा ब्रांडेड कंपनी के प्रोडक्ट्स ही इस्तेमाल करें
  3. चेहरे पर रोजाना गुलाब जल लगाने से स्किन रिफ्रेश और जवां रहेगी

इन टिप्स की मदद से हमेशा बनी रहेंगी खूबसूरत और जवां

अगर आप भी चेहरे पर पड़ने वाली झुर्रियों (Wrinkles) और फाइन से परेशान हैं, तो अब घबराने की कोई जरूरत नहीं है. आज हम कुछ ऐसी टिप्स (Tips) बताएंगे, जिनको अपनाने से यह समस्या खत्म हो जाएगी और आप हमेशा जवां (Young) बनी रहेंगी.

यह भी पढ़ें- Relationship Tips: लड़ाई-झगड़ों से तंग होकर रिश्ते में लेना चाहते हैं Break तो इन बातों का रखें ध्यान

चेहरे के साथ हाथों का भी रखें ख्याल

ज्यादातर महिलाएं सिर्फ अपने चेहरे की खूबसूरती (Face Beauty) पर ही ध्यान देती हैं, लेकिन वह यह बात भूल जाती हैं कि ज्यादातर लोगों की नजर सबसे पहले हाथों के ऊपर ही पड़ती है. इसलिए आपको हमेशा अपने चेहरे के साथ-साथ हाथों पर भी ध्यान देना चाहिए. हाथों पर हमेशा मैनीक्योर करवाती रहें.

आइब्रोज को रखें मेंटेन

अगर आप खूबसूरत (Beautiful) दिखना चाहती हैं तो हमेशा अपनी आइब्रो (Eyebrow) को मेंटेन रखें. मेंटेन आइब्रो आपकी खूबसूरती को और ज्यादा बढ़ाती है. याद रखें कि घर पर अपने आप आइब्रो बनाने का रिस्क न लें. आपकी जरा सी गलती से आपके चेहरे की सारी खूबसूरती बिगड़ जाएगी. आइब्रो हमेशा किसी प्रोफेशनल से ही बनवाएं.

ब्रांडेड प्रोडक्ट्स का ही करें इस्तेमाल

जवां और खूबसूरत दिखने के लिए हमेशा ब्रांडेड कंपनी के प्रोडक्ट्स (Branded Products) ही इस्तेमाल करें. लोकल कंपनी के प्रोडक्ट्स आपकी स्किन (Skin) को नुकसान पहुंचा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Fashion Hacks: क्या Heavy Earrings पहनने से आपके कानों में होता है दर्द? इन Tips से मिलेगा फायदा

फाउंडेशन का कम करें इस्तेमाल

अक्सर देखा जाता है कि कुछ महिलाएं खूबसूरत और जवां (Young) दिखने के लिए फाउंडेशन (Foundation) का ज्यादा ही इस्तेमाल करने लगती हैं. इससे उनके चेहरा धीरे-धीरे खराब होता चला जाता है. इसलिए फाउंडेशन का कम से कम इस्तेमाल करें.

गुलाब जल के इस्तेमाल से हमेशा रहेंगी जवां

गुलाब जल (Gulab Jal) त्वचा (Skin) के लिए किसी रामबाण से कम नहीं है. अगर आप चेहरे से झुर्रियों (Wrinkles)  को दूर रखना चाहती हैं तो रोजाना गुलाब जल का इस्तेमाल करें. चेहरे पर रोजाना गुलाब जल लगाने से स्किन रिफ्रेश और जवां रहेगी.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

LIVE TV

Trending news