Advertisement
photoDetails1hindi

Pre-Wedding Thoughts: शादी से एक रात पहले हर लड़की रहती है बेचैन, मन में उठते हैं ये सवाल

गुड्डे-गुड़ियों की शादी के साथ ही कई लड़कियां भी अपने मन में शादी के ख्वाब बुनने लग जाती हैं. उसके बावजूद शादी (Marriage) से एक रात पहले उनके मन में कई तरह के सवाल उठते हैं. लड़कियां इन सवालों में उलझी रहती हैं. जानिए शादी से पहले लड़कियां किस टेंशन (Tension) में रहती हैं

शादी का फैसला सही है या नहीं

1/5
शादी का फैसला सही है या नहीं

शादी से पहले लड़की को मन ही मन डर सताता रहता है कि कहीं वह शादी को लेकर जल्दबाजी तो नहीं कर रही है. क्या मैं अभी परिवार की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हूं या नहीं? क्या अभी शादी करने से मेरी आजादी तो नहीं छिन जाएगी? क्या मुझे मम्मी-पापा से और वक्त मांग लेना चाहिए था? शादी से पहले लड़कियां इन्हीं सवालों में फंसी रहती हैं.

जीवनसाथी साथ देगा या नहीं

2/5
जीवनसाथी साथ देगा या नहीं

अरेंज मैरिज करने वाली लड़कियां शादी से पहले काफी टेंशन में होती हैं. उन्हें लगता है कि उनका होने वाला जीवनसाथी उनसे प्यार करेगा कि नहीं? वह सुख-दुख में साथ निभाएगा कि नहीं? उनका होने वाला पति मान-सम्मान देगा कि नहीं? मेरा इस लड़के को अपना जीवनसाथी बनाने का फैसला सही है कि नहीं? जीनवसाथी को लेकर लड़की के मन में यही उधेड़बुन चलती रहती है.

ससुराल वाले अपनाएंगे या नहीं

3/5
ससुराल वाले अपनाएंगे या नहीं

शादी से एक रात पहले लड़की के दिमाग में हनीमून नहीं बल्कि यह ख्याल आता है कि क्या उसे ससुराल में घर जैसा प्यार मिलेगा या नहीं? क्या उसे ससुराल में बेटी की तरह मानेंगे या नहीं? साथ ही उसको जो सवाल सबसे ज्यादा परेशान करता है, वो यह कि मेरी होने वाली सास का व्यवहार कैसा होगा. वो मुझे समझ पाएंगी कि नहीं?

पिता पर कर्ज तो नहीं बढ़ रहा

4/5
पिता पर कर्ज तो नहीं बढ़ रहा

लड़कियां अपने माता-पिता की बहुत प्यारी होती हैं. वे भी अपने माता-पिता से बेतहाशा प्यार करती हैं. शादी से एक रात पहले उनके मन में कई सवाल चलते रहते हैं. हर लड़की सोचती है कि क्या मेरी वजह से पापा पर कर्ज तो नहीं बढ़ रहा है? कहीं मैंने अपनी शादी की शॉपिंग में जरूरत से ज्यादा खर्च तो नहीं कर लिया है. 

 

संबंध बनाने से कैसे करें इनकार

5/5
संबंध बनाने से कैसे करें इनकार

शादी से एक रात पहले लड़कियां अपनी फर्स्ट नाइट के बारे में भी सोचती हैं. वे सोचती हैं कि शादी की पहली रात को वह पति को शारीरिक संबंध बनाने से कैसे मना करेंगी. नए-नए रिश्ते में पहले दिन सहज होना थोड़ा मुश्किल होता है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़