Advertisement
photoDetails1hindi

Apple Juice: रोजाना सुबह खाली पेट पिए ये जूस, पेट की एक्स्ट्रा चर्बी 7 दिन में होगी गायब

बॉडी को हेल्दी और फिट रखने के लिए फलों का सेवन करना बहुत जरूरी है. वहीं सेब सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

1/5

सेब का जूस बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता हैं. इसलिए अगर आप खाली पेट सेब का जूस पीते हैं तो आपके बाल तेजी से लंबे और घने होते हैं.इसके साथ ही इसका जूस पीने से बालों से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा मिलता है

 

2/5

हाई कोलेस्ट्रॉल की समस्या में सुबह खाली पेट सेब का जूस पीना बहुत फायदेमंद होता है. वहीं सेब के जूस में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं तो कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने में फायदेमंद होते हैं.

 

3/5

सुबह खाली पेट सेब का जूस पीना बहुत फायदेमंद होता है.अगर आप अस्थमा से बचाव और छुटकारा पाना चाहते हैं तो रोजाना सुबह सेब का जूस पी सकते हैं.

 

4/5

सेब का जूस खाली पेट पीने से आपको वजन कम करने में मदद मिलती है.सेब के जूस में फाइबर की पर्याप्त मात्रा होती है जिससे आपका पाचन तंत्र मजबूत रहता है और पेट लंबे समय तक भरा रहता है. वहीं अगर आप इसका रोजाना सुबह खाली पेट इसका सेवन करते हैं तो आपका वजन तेजी से कम होता है.

 

5/5

सेब का जूस पीने से आपकी आंखों की रोशनी तेज होती है. ऐसा इसलिए क्योंकि सेब में विटामिन ए की पर्याप्त मात्रा होती है. इसलिए सेब का जूस सुबह खाली पेट पीने से बहुत फायदा मिलता है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़