Advertisement
photoDetails1hindi

Hair Care Tips: सर्दियों में डैंड्रफ की समस्या से हैं परेशान? तो शैंपू में मिलाकर लगाएं ये चीज, मिलेगी राहत

डैंड्रफ बालों की सबसे आम परेशानी में से एक है. ये समस्या इतनी बड़ी होती है कि यह कई और समस्याओं का कारण भी बन सकती है. ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. इसके लिए आप शैंपू में कुछ चीजों को मिलाकर लगाएं .   

1/5

एप्पल विनेगर (apple vinegar) शैंपू में मिलाकर धोने से डैंड्रफ की समस्सया से आराम मिलता है. इसका इस्तेमाल हफ्ते में 2 बार कर सकते हैं.

 

2/5

शहद (Honey) स्कैल्प की एनर्जी और खुजली को कम करने में मदद करता है. इसलिए अगर आप अपने बालों में शैंपू करने जा रहे हैं तो शैंपू में  शहद मिलाएं और इसे बालों की स्कैल्प पर लगाकर क15 मिनट तक मसाज करें और धो दें.

 

3/5

नींबू के रस (lemon juice)में भी डैंड्रफ से लड़ने वाले कई गुण होते हैं जो बालों से डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने में मदद करते हैं.

 

4/5

आंवले में विटामिन सी ,एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटी बैक्टीरियल गुणों से भरपूर गुण होते हैं तो बालों से डैंड्रफ की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं.आंवला का रस (Amla juice) शैंपू में मिलाकर लगाने से डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

 

5/5

एलोवेरा जेल (Aloe vera gel) आपके बालों के लिए काफी अच्छा माना जाता है. इसलिए बालों को धोने से पहले आप शैंपू में एलोवेरा जेल मिलाएं फिर इससे बालों को धोएं. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट्स सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़