Advertisement
photoDetails1hindi

नहाने के दौरान आपसे भी हो रही हैं ये गलतियां? तुरंत कर लें सुधार

नहाते वक्त हम लोग कई बार ऐसी छोटी-छोटी गलती कर बैठते हैं, जिससे बड़ी परेशानी आपको हो सकती है. जैसे की गलत साबुन का चुनाव करना या फिर बाथरुम का साफ नहीं रखना. इसके अलावा भी कई ऐसी बाते हैं, जिसका हमें विशेष ध्यान रखना होता है.

नहाने के तुरंत बाद मॉइस्चराइजर लगाएं

1/6
नहाने के तुरंत बाद मॉइस्चराइजर लगाएं

अगर आप नहाने के तुरंत बाद मॉइस्चराइजर लगाते हैं तो इससे आपकी बॉडी को फायदा मिलेगा, क्योंकि थोड़ी देर के बाद लगाने का इसका कोई भी फायदा नहीं है.

 

रोज बाल न धोएं ये लोग

2/6
रोज बाल न धोएं ये लोग

नहाते वक्त ज्यादातर लोग बार-बार बालों को शैंपू करते हैं, लेकिन आपको बता दें कि  अगर आपकी स्कैल्प ऑयली नहीं है, तो आपको हर दिन बाल धोने की जरूरत नहीं है. जल्दी-जल्दी बाल धोने से बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं. 

इस वजह से बाथरूम फैन रखे बंद

3/6
इस वजह से बाथरूम फैन रखे बंद

नहाने के दौरान कोशिश करें कि बाथरूम फैन बंद रखें. क्योंकि नहाने के दौरान बाथरूम नमी से भर जाता है जो धीरे-धीरे बाथरूम के दीवारों को नुकसान पहुंचाने लगता है. इसकी वजह से बाथरूम में बैक्टीरिया भी बढ़ने लगते हैं.

 

नहाते वक्त साफ करें लूफा

4/6
नहाते वक्त साफ करें लूफा

कई बार हम लोग जल्दी के चक्कर में नहाते वक्त लूफा को साफ नहीं करते हैं! इसके चलते कई प्रकार की दिक्कते आपको हो सकत हैं. बता दें कि बॉडी स्क्रबिंग के लिए लूफा का इस्तेमाल सबसे अच्छा माना जाता है, लेकिन इनकी बनावट ऐसी होती है कि इनमें किटाणु आसानी से प्रवेश करते हैं. ऐसे में इसे समय-समय पर साफ करते रहना चाहिए.

नहाते वक्त गीले तौलिए का न करें इस्तेमाल

5/6
नहाते वक्त गीले तौलिए का न करें इस्तेमाल

नहाने के बाद कभी गीले तौलिए का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि गीले तौलिया कई तरह के वायरस और बैक्टीरिया को जन्म देते हैं. गंदे तौलिए से फंगस, खुजली और कई तरह के इंफेक्शन की संभावना होती है.

सही साबुन का चुनाव

6/6
सही साबुन का चुनाव

सबसे पहले नहाते वक्त आपको ध्यान रखना होता है कि आप सभी साबुन का इस्तेमाल कर रहे हैं क्योंकि गलत साबुन का चुनाव आपको कई बार संक्रमण भी दे सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़