Hair Care Tips: रिबॉन्डिंग कराने के बाद भूलकर भी न करें ये गलतियां, खराब हो सकते हैं बाल
Advertisement

Hair Care Tips: रिबॉन्डिंग कराने के बाद भूलकर भी न करें ये गलतियां, खराब हो सकते हैं बाल

 Rebonding Treatment: बालों को खूबसूरत बनाने के लिए लोग रिबॉन्डिंग कराते हैं खासकर महिलाएं अपने बालों को खूबसूरत बनाने के लिए रिबॉन्डिंग करवाती हैं.लेकिन रिबॉन्डिंग ट्रीटमेंट के बाद आपको अपने बालों का खास ध्यान रखना होता है. 

Hair Care Tips: रिबॉन्डिंग कराने के बाद भूलकर भी न करें ये गलतियां, खराब हो सकते हैं बाल

Hair Care Tips After Rebonding Treatment: बालों को खूबसूरत बनाने के लिए लोग रिबॉन्डिंग करवाते हैं. खासकर महिलाएं अपने बालों को खूबसूरत बनाने के लिए रिबॉन्डिंग करवाती हैं.लेकिन रिबॉन्डिंग ट्रीटमेंट के बाद आपको अपने बालों का खास ध्यान रखना होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि रिबॉन्डिंग के बाद आपके बाल काफी सेंसटिव भी हो जाते हैं. ऐसे में कुछ चीजों को नजरअंदाज करने से आपको हेयर फॉल जैसे कई साइड इफेक्ट देखने को मिल सकते हैं. इसलिए आपको रिबॉन्डिंग के बाद बालों का ध्यान रखना चाहिए. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आपको रिबॉन्डिंग के बात किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

रिबॉन्डिंग कराने के बाद भूलकर भी न करें ये गलतियां-
रिबॉन्डिंग करवाने के बाद 3 दिनों तक बालों को पानी से दूर रखना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि पानी के संपर्क में आते ही बाल फिर से घुंघराले हो जाते हैं. जिससे आपका रिबॉन्डिंग ट्रीटमेंट खराब हो सकता है.इसके अलावा रिबॉन्डिंग करवाने के बाद बालों को कान के पीछे करने, क्लिप लगाने से बचना चाहिए.
धूप से रहें दूर-
रिबॉन्डिंग  करवाने के बाद बाल काफी ज्यादा सेंसटिव हो जाते हैं जिसकी वजह से सूरज की हानिकारण किरणें बालों को नुकसान पुहंचा सकती हैं. इसलिए रिबॉन्डिंग कराने के बाद धूप में जाने से बचें. वहीं घर से बाहर निकलते समय बालों में सीरम लगाना न भूलें. ऐसा करने से आपके बाल सुरक्षित रहते हैं. 
बालों को गर्म पानी से न धोएं-
बालों में  रिबॉन्डिंग करवाने के बाद गर्म या गुनगुने पानी से हेयर वॉश बिल्कुल न करें. इससे बालों की नमी खत्म होने लगती है और आपके बाल फिर से घुंघराले हो जाते हैं. ऐसे में हेयर वॉश करने के लिए नॉर्मल पानी का ही इस्तेमाल करें. बता दें गर्म पानी से बालों को धोने से आपके बाल खराब हो सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

 

 

 

Trending news