Skin Care Tips: घर बैठे पाएं पार्लर वाली Glowing Skin, इस सब्जी से चंद मिनटों में चमक उठेगा चेहरा
topStories1hindi1466650

Skin Care Tips: घर बैठे पाएं पार्लर वाली Glowing Skin, इस सब्जी से चंद मिनटों में चमक उठेगा चेहरा

Glowing skin at home: अब चमकदार चेहरा पाने के लिए पार्लर में हजारों रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं है. यहां बताए जा रहे उपाय से चंद मिनटों मे चेहरा चमक उठेगा.

Skin Care Tips: घर बैठे पाएं पार्लर वाली Glowing Skin, इस सब्जी से चंद मिनटों में चमक उठेगा चेहरा

Home remedy for skin care: सर्दियों के मौसम में ज्यादातर लोगों के चेहरे का निखार गायब हो जाता है. इस मौसम में कई बार स्किन डैमेज का खतरा भी बना रहता है. चेहरे को अच्छा दिखाने के लिए लोग हजारों रुपये पार्लर में खर्च कर देते हैं लेकिन फिर भी कोई परमानेंट सॉल्यूशन नहीं मिलता है. यहां बताई जा रही एक सब्जी के इस्तेमाल से घर बैठे चंद मिनटों में आपके स्किन का निखार वापस आ जाएगा. आलू सिर्फ सब्जी बनाने के काम में नहीं स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है. इसके जूस से शरीर को कई फायदे मिलते हैं.

ऐसे करें आलू का इस्तेमाल

1. आलू का फेस पैक चेहरे पर निखार लेकर आता है. आलू के स्लाइस को पीसकर दही के साथ मिलाएं, उसके बाद उसे स्किन पर लगाएं. ऐसा करने से स्किन का निखार लौट आएगा. इसे ज्यादा असरदार बनाने के लिए आप इसमें एक चुटकी हल्दी भी मिला सकते हैं.

2. आधा आलू और दो चम्मच चावल को पीसकर मिक्स कर लें, उसके बाद उसे चेहरे पर लगाएं. चेहरे पर लगाकर उसे 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें. ऐसा करने से चेहरे का निखार लौट आएगा और स्किन चमकने लगेगी.

3. आलू और एलोवेरा जेल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. आपको आलू पीसकर उसमें एलोवेरा जेल मिक्स करना है. इसके बाद उसे फेस पैक की तरह इस्तेमाल करना है. इससे चेहरे के मुहांसे दूर हो जाएंगे. इन तरीकों के इस्तेमाल से स्किन पर किसी तरह का साइड इफेक्ट नहीं होगा और पार्लर के आपको हजारों रुपये भी बच जाएंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news