Research: शादी के लिए लड़कियों को पसंद हैं ऐसे लड़के, आप भी जान लीजिए
Advertisement

Research: शादी के लिए लड़कियों को पसंद हैं ऐसे लड़के, आप भी जान लीजिए

एक रिसर्च (Research) में खुलासा हुआ है कि लड़कियों को शादी के लिए लंबी हाइट वाले लड़के पसंद होते हैं. 90 फीसदी लड़कियां पार्टनर (Partner) चुनते समय ज्यादा हाइट (Height) वाले पुरुषों को प्राथमिकता देती हैं. 

शादी के लिए लड़कियों की पसंद

नई दिल्ली: हर लड़की शादी के लिए अपने पार्टनर (Partner) में कई सारी खूबियां देखती है. रिश्ते (Relationship) में आने से पहले लड़कियां काफी कुछ सोचती हैं. हर कोई चाहता है कि उसके पार्टनर का स्वभाव अच्छा हो, वह उसके परिवार के बारे में सोचे और साथ ही केयरिंग भी हो. लेकिन इन सभी चीजों के अलावा लड़कियां पार्टनर की हाइट और पर्सनैलिटी (What Women Want) पर भी काफी ध्यान देती हैं.

  1. शादी के लिए लड़कियां चाहती हैं लंबे लड़के
  2. रिसर्च में हुआ लड़कियों की पसंद का खुलासा
  3. लंबे पुरुषों के साथ सुरक्षित महसूस करती हैं

हाल ही में हुए शोध (Research) में पता चला है कि लगभग 90 फीसदी लड़कियां पार्टनर (Partner) चुनते समय ज्यादा हाइट वाले पुरुषों को पसंद करती हैं. ऐसे लड़कों को देखकर महिलाएं जल्दी इंप्रेस होती हैं. उनकी नजर और दिल एक पल के लिए लंबी हाइट वालों पर ठहर ही जाता है.

लंबे लड़कों की बढ़ी डिमांड

जर्मनी की यूनिवर्सिटी ऑफ जोटिंगेन और फीमेल हेल्थ एप क्लू (Female Health App Clue) की ओर से की गई स्टडी में यह खुलासा हुआ है. स्टडी के मुताबिक, महिलाएं अपने लिए पार्टनर चुनते समय लंबी हाइट (Long height)  वालों को तवज्जो देती हैं. स्टडी में यह भी पता चला है कि लंबी हाइट वाले लड़कों के साथ लड़कियां सेफ फील करती हैं. स्टडी के निष्कर्ष से पता चलता है कि लंबे लड़कों की डिमांड बढ़ गई है.

यह भी पढ़ें- अब सिर्फ प्यार ही काफी नहीं, महिलाओं को Partner में चाहिए ये भी गुण

इन क्वॉलिटी पर भी ध्यान देती हैं महिलाएं

एक स्टडी के मुताबिक, 72 फीसदी महिलाएं ऐसे पार्टनर की तलाश करती हैं, जिनका स्वभाव सही हो और वे दिल के साफ हों. वहीं 60 फीसदी महिलाएं ऐसे लड़कों को पसंद करती हैं, जिनके पास पैसों की कोई कमी नहीं होती. इसके अलावा 25 फीसदी लड़कियां ऐसे लोगों को पसंद करती हैं, जो धार्मिक हों और पूजा-पाठ में विश्वास रखते हों.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news