How To Get Instant Glow: Shraddha Kapoor जैसे इंस्टेट निखार के लिए, चेहरे पर इस तरह से लगाएं गुलाब जल
Advertisement

How To Get Instant Glow: Shraddha Kapoor जैसे इंस्टेट निखार के लिए, चेहरे पर इस तरह से लगाएं गुलाब जल

Skin Care Tips: आज हम आपके लिए गुलाब जल से बने कुछ फेस पैक लेकर आए हैं. जिनको अगर आप अपने स्किन केयर में शामिल करते हैं तो आप सर्दियों की ड्राय स्किन से छुटकारा पा सकते हैं.

How To Get Instant Glow: Shraddha Kapoor जैसे इंस्टेट निखार के लिए, चेहरे पर इस तरह से लगाएं गुलाब जल

Rose Water Face Mask: गुलाब जल को पुराने समय से ही स्किन केयर में शामिल किया जाता रहा है. गुलाब जल में कई ऐसे गुण मौजूद होते हैं जोकि आपकी स्किन के पीएच लेवल को बनाए रखने में सहायक होते हैं. इतना ही नहीं इससे चेहरे पर मौजूद कील-मुहांसे, सूजन, सनबर्न, डार्क सर्कल्स और रिंकल्स को दूर हटाने में मदद मिलती है. इसलिए आज हम आपके लिए गुलाब जल से बने कुछ फेस पैक लेकर आए हैं. जिनको अगर आप अपने स्किन केयर में शामिल करते हैं तो आप सर्दियों की ड्राय स्किन से छुटकारा पा सकते हैं. साथ ही इन जादुई फेस पैक्स को लगाकर आप कोमल और निखरी त्वचा पा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं (Rose Water Face Mask) गुलाब जल फेस पैक के बारे में....

ग्लिसरीन और गुलाब जल 

इसके लिए आप एक बाउल में 3 चम्मच गुलाब जल, 3 चम्मच ग्लिसरीन और 1 चम्मच नींबू का रस डालकर मिला लें. फिर आप इसको अपने चेहरे पर लगा लें. इसके बाद आप हल्के हाथों से करीब 2 मिनट तक चेहरे की मसाज करें. इससे आपका मॉइश्चराइज बना रहेगा जिससे चेहरा कोमल नजर आएगा.

मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल

इसके लिए आप एक बाउल में 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी, 1 चम्मच दूध और 1 चम्मच गुलाब जल मिला लें. फिर आप इस मास्क को फेस पर अच्छे से लगा लें. फिर आप इसको 20 मिनट तक लगाकर ठंडे पानी से धो दें. अगर आप सप्ताह में 1-2 बार इस मास्क को अप्लाई करते हैं तो इससे चेहरे की डेड स्किन को हटाने में मदद मिलती है. इसके साथ ही इससे आपका फेस कोमल और चमकदार भी बनता है.

चंदन और गुलाब जल 

इसके लिए आप एक बाउल में 1 चम्मच चंदन पाउडर, आधा चम्मच नारियल का तेल, आधा चम्मच बादाम का तेल और 1 चम्मच गुलाब जल डालकर मिला लें. फिर आप इस मास्क चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें. इसके बाद आप इसको करीब 20 मिनट बाद ठंडे पानी से धोकर साफ कर लें. इससे आपकी स्किन में नमी बरकरार रहेगी जिससे चेहरा दमकता नजर आएगा. 

Trending news