Dry Skin Care: AC में रहने वाले हो जाएं अलर्ट, हो सकती है दिक्कत
Advertisement

Dry Skin Care: AC में रहने वाले हो जाएं अलर्ट, हो सकती है दिक्कत

गर्मी में अधितकर लोगों को एसी (AC) के  बिना चैन नहीं मिलता है, लेकिन बता दें कि ज्यादा एसी में रहने पर आपकी त्वचा ड्राई हो जाती है. आइए जानते हैं कि कैसे आप इसे ठीक कर सकते हैं. 

क्या आप भी गर्मी में ज्यादा रहते हैं?

नई दिल्ली: गर्मी में अधिकतर एयर कंडीशनर के बिना नहीं रह पाते हैं. ये सच है कि चिलचिलाती धूप और गर्मी से राहत आपको तभी मिल पाती है जब आप AC की ठंडी हवा में आराम कर लेते हैं, लेकिन ये ठंडी हवा आपकी त्वचा की नमी के संतुलन को बिगाड़ देती है. भले ही आप एसी (AC) में रहने के दौरान ठंडक महसूस करें, लेकिन ये आपकी त्वचा को ड्राई भी बनाती है. तो आइए जानते हैं कि एसी की  हवा से त्वचा को होने वाले किसी भी नुकसान से कैसे बचा सकते हैं. 

  1. क्या आप भी गर्मी में ज्यादा रहते हैं? 
  2. त्वचा हो सकती है ड्राई 
  3. इन टिप्स से त्वचा होगी ठीक

सनस्क्रीन का करें उपयोग 

अगर आप ऐसी जगह पर बैठे हैं, जहां पर एसी चल रहा हो वहां पर आर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें. अपनी बॉडी में सनस्क्रीन लगा लें. इससे आपकी त्वचा ड्राई नहीं होगी.

माइल्ड फेस वॉश का करें इस्तेमाल 

इसके अलावा आप माइल्ड फेस वॉश का इस्तेमाल कर सकते हैं. एसी में रहने के दौरान आप इस फेस वॉश का आप इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपको नुकसान हीं होगा. 

नारियल का करें इस्तेमाल 

बता दें कि नारियल तेल में ड्राइनेस कम करने वासे गुण होते हैं. एसी में बैठने के दौरान अगर आप इस तेल को लगाते हैं तो इससे आपकी त्वचा ड्राई नहीं होगी. 

बॉडी में लगाएं शहद 

इसके साथ ही शहद भी ड्राई स्किन को ठीक करने में फायदेमंद है. एसी में रहने के दौरान अगर आपकी बॉडी ड्राई हो गई है तो आप अपनी त्वचा में शहद लगा सकते हैं. इससे भी आपको जरूर फायदा मिलेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news