बिल गेट्स की बेटी को मिला हमसफर, घुड़सवार से रचाई शादी
Advertisement

बिल गेट्स की बेटी को मिला हमसफर, घुड़सवार से रचाई शादी

बिल गेट्स की बेटी जेनिफर ने मिस्र के रहने वाले नायल नासर से शादी कर ली है. जेनिफर और नासर दोनों ही घुड़सवार हैं और इसी वजह से उनकी दोस्ती हुई थी.

बिल गेट्स की बेटी की हुई शादी

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल बिल गेट्स (Bill Gates) की सबसे बड़ी बेटी जेनिफर कैथेराइन गेट्स (Jennifer Katharine Gates) की हाल ही में शादी हुई है. जेनिफर की शादी मिस्र के रहने वाले 30 वर्षीय घुड़सवार नायल नासर (Nayel Nassar) से हुई है. दोनों ने पिछले साल जनवरी में ही सगाई की थी. जेनिफर और नासर की शादी की खुशी में शनिवार दोपहर को न्यूयॉर्क में एक रिसेप्शन पार्टी भी रखी गई थी.

  1. बिल गेट्स की बेटी की हुई शादी
  2. 30 वर्षीय घुड़सवार से रचाया विवाह
  3. दोनों ही लोग हैं घुड़सवार

स्पोर्ट्स ने बढ़ाईं नजदीकियां

जेनिफर और उनके पति नासर दोनों ही घुड़सवार हैं और जेनिफर ने एक बार बताया भी था कि वे दोनों स्पोर्ट्स की वजह से ही एक दूसरे के नजदीक आए थे और साल 2017 में दोनों ने पहली बार अपने रिश्ते को सार्वजनिक किया था. खास बात ये है कि इस शादी में जेनिफर की मां मेलिंडा (Melinda French Gates) भी पहुंची थीं. आपको बता दें बिल गेट्स और मेलिंडा इस साल अगस्त में ही एक दूसरे से अलग हो चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: FabIndia के Jashn-e-Riwaaz कैंपेन पर बवाल, #BoycottFabIndia की उठी आवाज

कौन हैं बिल गेट्स के दामाद?

बिल गेट्स की बेटी जेनिफर के बारे में तो लोग काफी कुछ जानते हैं. लेकिन लोगों की दिलचस्पी इस बात में है कि आखिर दुनिया के सबसे दौलतमंद घराने के दामाद नयेल नासर आखिर हैं कौन. दरअसल नासर मूलरूप से मिस्र के रहने वाले हैं. नासर अपने जीवन के शुरुआती दिनों में कुवैत में रहे थे, जहां उनके माता-पिता एक आर्किटेक्चर और डिजाइन फर्म के मालिक हैं. इन सब के अलावा नासर के परिवार में उनका एक भाई भी है जिसका नाम शराफ नासर है. नासर फिलहाल कैलिफोर्निया में रहते हैं और मिस्र के एक प्रोफेशनल घुड़सवार हैं. वे अब तक कई बड़े कॉम्पीटिशन में हिस्सा ले चुके हैं. नासर ने 2013, 2014 और 2017 में इंटरनेशनल फेडरेशन फॉर इक्वेस्ट्रियन स्पोर्ट्स (FEI) वर्ल्ड कप फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था. इसके अलावा वह FEI वर्ल्ड इक्वेस्ट्रियन गेम्स (2014) में भी हिस्सा ले चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: क्‍या वाकई चांद देखने के चक्‍कर में जुड़वां भाई 25वीं मंजिल से गिरे? पुलिस को है ये 'शक'

जेनिफर के कॉलेज सीनियर हैं नासर

नासर को कई भाषाएं आती हैं. नासर अंग्रेजी, फ्रेंच और अरबी भाषा बोल लेते हैं. वो स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं. खास बात ये है कि जेनिफर ने भी उसी कॉलेज से साल 2018 में ह्यूमन बायोलॉजी में डिग्री हासिल की थी. वहीं नासर 2013 में इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट हुए थे. एक प्रोफेशनल स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी होने के अलावा नासर बिजनेसमैन भी हैं. उन्होंने साल 2014 में नासर स्टेबल्स LLC नाम से सैन डिएगो काउंड (कैलिफॉर्निया) से अपनी कंपनी की शुरुआत की थी.

LIVE TV

Trending news