किशमिश और शहद के हैरान कर देने वाले फायदे, मर्दों को ऐसे पहुंचाते हैं लाभ
Advertisement

किशमिश और शहद के हैरान कर देने वाले फायदे, मर्दों को ऐसे पहुंचाते हैं लाभ

रोजाना शहद और किशमिश का सेवन कई समस्याओं का रामबाण इलाज है. किशमिश और शहद खाना पुरुषों में सेक्स हार्मोन टेस्टोस्टोरोन को बूस्ट करता है.

किशमिश और शहद के हैरान कर देने वाले फायदे, मर्दों को ऐसे पहुंचाते हैं लाभ

नई दिल्ली: रोजाना शहद और किशमिश (Honey and Raisins) का सेवन कई समस्याओं का रामबाण इलाज है. किशमिश और शहद खाना पुरुषों में सेक्स हार्मोन Testosterone को बूस्ट करता है. इसके अलावा सेहत से जुड़ी कई दूसरी समस्याओं में भी शहद और किशमिश खाना आपको फायदा पहुंचाएगा. किशमिश और शहद को मिलाकर खाने से शादीशुदा पुरुषों को कई लाभ मिलते हैं.

  1. लो स्पर्म काउंट में भी शहद और किशमिश का सेवन बेहद फायदेमंद है.
  2. शहद और किशमिश के सेवन से प्रोस्टेट कैंसर का खतरा भी कम होगा.
  3. दोनों में एंटी कैंसर तत्व पाए जाते हैं.

स्पर्म काउंट बढ़ाए

पुरुषों में लो स्पर्म काउंट की समस्या में भी शहद और किशमिश का सेवन बेहद फायदेमंद है. रात को सोने से पहले रोज शहद और किशमिश का सेवन करने से स्पर्म काउंट में सुधार आता है. शहद और किशमिश में कई ऐसे गुण होते हैं जो कि स्पर्म क्वालिटी को बेहतर बनाते हैं. इसका सेवन शादीशुदा पुरुषों में कमजोरी की समस्या को भी दूर करता है.

प्रोस्टेट कैंसर का खतरा कम होगा

नियमित रूप से शहद और किशमिश के सेवन से प्रोस्टेट कैंसर का खतरा भी कम होगा. एक स्टडी के मुताबिक, शहद और किशमिश दोनों में एंटी कैंसर तत्व पाए जाते हैं. ये किसी भी अंग में कैंसर कोशिकाओं को बढ़ने से रोकते हैं.

शरीर की ग्रोथ के लिए जरूरी

मांसपेशियों और कोशिकाओं को मजबूत करने के लिए हेल्दी फूड की जरूरत होती है. शहद और किशमिश में मौजूद टेस्टोस्टेरोन हार्मोन बूस्टिंग का गुण शरीर में ग्रोथ को बढ़ावा देता है.

कहीं आपको भी तो नहीं लगातार चावल खाने की आदत? तुरंत बदल दें वरना पछताएंगे

 

ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में मददगार

शहद और किशमिश में मैग्नीशियम होता है, जो हाई ब्लड प्रेशर की समस्या में ब्लड प्रेशर को मैनेज करता है. रोजाना किशमिश और शहद के सेवन से ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में मदद मिलेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news