क्या कांग्रेस में शामिल होंगे वरुण गांधी? भाई राहुल गांधी ने सवाल पर दिया ये जवाब
Advertisement

क्या कांग्रेस में शामिल होंगे वरुण गांधी? भाई राहुल गांधी ने सवाल पर दिया ये जवाब

Will Varun Gandhi join Congress: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में वरुण गांधी ये कहते नजर आ रहे हैं कि वो न तो कांग्रेस के खिलाफ हैं और न ही जवाहरलाल नेहरू के खिलाफ हैं.

क्या कांग्रेस में शामिल होंगे वरुण गांधी? भाई राहुल गांधी ने सवाल पर दिया ये जवाब

भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी अक्सर अपनी ही सरकार की नीतियों और फैसलों के खिलाफ बोलते नजर आ जाते हैं. हाल ही में उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ये कहकर चर्चा में आ गए थे कि वो न ही कांग्रेस के खिलाफ हैं और न ही पंडित नेहरू के. इस दौरान उन्होंने "हिंदू-मुस्लिम राजनीति" के खिलाफ भी खुलकर अपनी बात रखी थी. इन दोनों बयानों के बाद उनके कांग्रेस में जाने की चर्चा तेज हो गई है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में वरुण गांधी ये कहते नजर आ रहे हैं कि वो न तो कांग्रेस के खिलाफ हैं और न ही जवाहरलाल नेहरू के खिलाफ हैं. पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने कहा, 'हमारे देश में राजनीति देश को जोड़ने वाली होनी चाहिए, न कि देश के अंदर ही युद्ध कराने की. हमें ऐसी राजनीति नहीं करनी चाहिए जो लोगों को दबाए, बल्कि हमें ऐसी राजनीति करनी चाहिए जो लोगों का उत्थान करे'

उन्होंने कहा, 'आज केवल हिंदू-मुस्लिम और जाति की राजनीति की जा रही है. भाइयों को बांटो और भाइयों को मारो की राजनीति हो रही है. हम इस राजनीति को नहीं होने देंगे.' उनके इन बयानों की वजह से सियासी हलके में चर्चा का बाजार गर्म हो गया.

क्या कांग्रेस में जाएंगे वरुण गांधी?

कुछ राजनीतिक पंडितों ने वरुण गांधी की बातों को कांग्रेस के जन संपर्क कार्यक्रम भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लाल किले के पास उनके चचेरे भाई राहुल गांधी के भाषण की बातों से जोड़कर देखना शुरू कर दिया. दोनों की बातों में लोगों ने समानता खोजना शुरू कर दिया. वरुण गांधी के कांग्रेस में जाने की चर्चा होने लगी.

शनिवार को यात्रा के दौरान राहुल गांधी से पूछा गया कि क्या कांग्रेस में वरुण गांधी के लिए जगह है? इस पर उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में पार्टी अध्यक्ष से पूछना चाहिए. यह पूछे जाने पर कि क्या वरुण गांधी का भारत जोड़ो यात्रा में स्वागत किया जाएगा, जो जनवरी में पश्चिमी उत्तर प्रदेश से होकर गुजरेगी, राहुल गांधी ने कहा, 'स्वागत तो किसी का भी है, लेकिन वो बीजेपी के हैं तो उनको वहां समस्या तो होगी.

राहुल गांधी ने सिक्योरिटी प्रोटोकॉल को तोड़ने के आरोपों पर कहा कि क्या सरकार चाहती है कि वह बुलेट प्रूफ कार में यात्रा करें? दरअसल, सीआरपीएफ द्वारा कांग्रेस नेता पर 2020 से अब तक 113 बार सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का आरोप लगाने के बाद उन्होंने कहा, 'यह कैसे संभव है? मुझे लगता है कि यह सिर्फ मेरे खिलाफ मामला बनाया जा रहा है.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news