कौन है अनिल जयसिंघानी, जिसने देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता को किया ब्लैकमेल?
Advertisement

कौन है अनिल जयसिंघानी, जिसने देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता को किया ब्लैकमेल?

Anil Jaisinghani: महाराष्ट्र में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता को ब्लैकमेल करने का मामला हाल में दर्ज किया गया था. इस मामले में मुंबई पुलिस ने अनिल जयसिंघानी, उसकी बेटी अनीक्षा और उसके चचेरे भाई निर्मल को ब्लैकमेल और जबरन वसूली के आरोप में गिरफ्तार किया है.

कौन है अनिल जयसिंघानी, जिसने देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता को किया ब्लैकमेल?

Anil Jaisinghani: महाराष्ट्र में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता को ब्लैकमेल करने का मामला हाल में दर्ज किया गया था. इस मामले में मुंबई पुलिस ने अनिल जयसिंघानी, उसकी बेटी अनीक्षा और उसके चचेरे भाई निर्मल को ब्लैकमेल और जबरन वसूली के आरोप में गिरफ्तार किया है. तीनों पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस से  ब्लैकमेल करने और 10 करोड़ रुपये वसूलने का प्रयास करने का मामला दर्ज किया गया है.

कौन है अनिल जयसिंघानी?

अनिल जयसिंघानी पर सट्टेबाजी के कई आरोप हैं. अनिल पर जालसाजी और जबरन वसूली के तकरीबन 17 केस दर्ज हैं. देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता को ब्लैकमेल करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने आरोपी को मार्च की शुरुआत में गिरफ्तार किया था. मुंबई पुलिस की इस कार्रवाई से पहले आरोपी बुकी लगभग 8 साल तक फरार रहा था. अनिल जयसिंघानी, सट्टेबाजी के मामलों में पहले भी तीन बार गिरफ्तार हो चुका है. इतना ही नहीं वह पांच राज्यों में वांछित भी है.

fallback

बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राज्य विधानसभा में अनिल जयसिंघानी को 'डिजाइनर' महिला अनीक्षा के पिता के रूप में नामित किया था. जिसके खिलाफ उनकी पत्नी ने बाद में धमकी और साजिश का आरोप लगाते हुए पुलिस शिकायत दर्ज की थी. वह महाराष्ट्र के उल्हासनगर जिले का सट्टेबाज है.

क्या है अनिल जयसिंघानी के खिलाफ मामला?

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम की पत्नी अमृता ने 20 फरवरी को मालाबार हिल पुलिस थाने में केस दर्ज कराया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि अनीक्षा ने अपने पिता के खिलाफ दर्ज कई मामलों से बचाने के लिए उन्हें रिश्वत देने की कोशिश की थी. इस मामले के संबंध में पुलिस द्वारा दायर चार्जशीट में अनीक्षा और अमृता के बीच चैट के अंश और बुकी के साथ अमृता की बातचीत के अंश भी शामिल हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news