पंजाब में कांग्रेस की जगह AAP जीती तो क्या होगा? सीएम चन्नी ने दिया जवाब
Advertisement

पंजाब में कांग्रेस की जगह AAP जीती तो क्या होगा? सीएम चन्नी ने दिया जवाब

Punjab Assembly Election 2022: पंजाब में इस बार पिछली बार के मुकाबले कम मतदान हुआ. पंजाब में 20 फरवरी को एक चरण में चुनाव संपन्न हुआ.

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (फाइल फोटो) | साभार- पीटीआई.

चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) में विधान सभा चुनाव 2022 (Assembly Election 2022) के लिए मतदान 20 फरवरी को हो चुका है. पंजाब में विधान सभा चुनाव एक चरण में संपन्न हुआ. पंजाब में कई पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है. इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने बताया कि पंजाब चुनाव में अगर कांग्रेस (Congress) नहीं जीती तो क्या होगा?

  1. सीएम चन्नी ने केजरीवाल पर साधा निशाना
  2. भगत सिंह के शिष्य नहीं हैं केजरीवाल
  3. कांग्रेस में क्रांतिकारी नहीं हैं

क्या है सीएम चन्नी का जवाब?

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि अगर कांग्रेस के बजाय आप सत्ता में आती है, तो कोई बदलाव नहीं होगा क्योंकि उनके पास वो राजनीतिक नेता हैं जो हर तरफ से खारिज हो चुके हैं. वो न तो क्रांतिकारी हैं और न ही वो भगत सिंह के शिष्य हैं. ऐसा बयान देकर सीएम चन्नी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा. मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल झूठे हैं.

पंजाब विधान सभा चुनाव में कितना हुआ मतदान?

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, पंजाब विधान सभा चुनाव में रविवार को 65.50 फीसदी वोटिंग हुई. ये पिछले विधान सभा चुनाव के मुकाबले करीब साढ़े 12 प्रतिशत कम है. 2017 में पंजाब विधान सभा चुनाव में 77 फीसदी वोटिंग हुई थी. 

चुभते हैं सिद्धू के शब्द

वहीं कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू 5 साल तक जनता के बीच नहीं गए. सिद्धू के कठोर शब्द लोगों को चुभते हैं. ये कांग्रेस की जीत को भी प्रभावित कर सकता है.

VIDEO: जब एक कार्यकर्ता ने छुए PM मोदी के पैर, जानिए फिर प्रधानमंत्री ने क्या किया

गौरतलब है कि पंजाब में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, शिरोमणि अकाली दल-बीएसपी गठबंधन, बीजेपी-पीएलसी गठबंधन के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है. पंजाब विधान सभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे. पंजाब में किसी को भी बहुमत मिलने की उम्मीद नहीं है.

LIVE TV

Trending news