Weather Update: कहीं बढ़ेगा पारा तो कहीं पड़ेगी बर्फ, अगले तीन दिन बेहद अहम; जारी हुआ ये अलर्ट
Advertisement

Weather Update: कहीं बढ़ेगा पारा तो कहीं पड़ेगी बर्फ, अगले तीन दिन बेहद अहम; जारी हुआ ये अलर्ट

Weather News:  पश्चिमी विक्षोभ के कारण 28 फरवरी और 1 मार्च को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होगी. पंजाब के उत्तरी हिस्सों और जम्मू में बूंदाबांदी हो सकती है. पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में अगले 3 दिनों के दौरान तापमान में 2-3 डिग्री की बढ़ोतरी होगी.

Weather Update: कहीं बढ़ेगा पारा तो कहीं पड़ेगी बर्फ, अगले तीन दिन बेहद अहम; जारी हुआ ये अलर्ट

Temperature in Delhi: दिल्ली में 27 फरवरी तक तापमान 33 डिग्री तक जा सकता है. 28 फरवरी को पश्चिमी विक्षोभ आने वाला है, जिसके चलते जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी होगी और उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा जैसे जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. यह जानकारी IMD के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामनी ने दी है.

उन्होंने कहा, पश्चिमी विक्षोभ के कारण 28 फरवरी और 1 मार्च को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होगी. पंजाब के उत्तरी हिस्सों और जम्मू में बूंदाबांदी हो सकती है. पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में अगले 3 दिनों के दौरान तापमान में 2-3 डिग्री की बढ़ोतरी होगी.

बता दें कि दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान इस मौसम में सामान्य से दो डिग्री कम 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी है. मौसम विभाग ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आस पास रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने दिन के दौरान आसमान साफ रहने का अनुमान जताया है.

विभाग ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 93 प्रतिशत दर्ज की गई थी. सुबह करीब नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) खराब श्रेणी में 211 दर्ज की गई. एक्यूआई के शून्य से 50 के बीच रहने पर अच्छा, 51 और 100 के बीच संतोषजनक, 101 और 200 के बीच मध्यम, 201 और 300 के बीच खराब, 301 और 400 के बीच बेहद खराब और 401 और 500 के बीच का स्तर गंभीर श्रेणी का माना जाता है.

वहीं जम्मू-कश्मीर में 24 घंटों में मौसम शुष्क और साफ रहा. मौसम विभाग ने शनिवार को कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान भी शुष्क मौसम जारी रहने की संभावना है.

श्रीनगर में शनिवार को न्यूनतम तापमान 1.6, पहलगाम में माइनस 3.2 और गुलमर्ग में माइनस 1 डिग्री सेल्सियस रहा. लद्दाख क्षेत्र में करगिल में न्यूनतम तापमान माइनस 12.4 और लेह में माइनस 9 डिग्री सेल्सियस रहा. जम्मू में 11, कटरा में 11.6, बटोटे में 8, बनिहाल में 6.4 भद्रवाह में न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस रहा.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news