Weather Alert: आज भी झेलना पड़ेगा तेज गर्मी का सितम या मिलने वाली है कोई राहत? मौसम विभाग ने जारी किया ये बड़ा अपडेट
Advertisement

Weather Alert: आज भी झेलना पड़ेगा तेज गर्मी का सितम या मिलने वाली है कोई राहत? मौसम विभाग ने जारी किया ये बड़ा अपडेट

Weather Update 23 May 2023: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में सोमवार पड़ी तेज गर्मी ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए. लोग गर्मी से बचने के लिए जहां-तहां शरण लेते हुए दिखाई दिए. अगले दिनों में इस गर्मी से राहत मिलने जा रही है या नहीं, इस पर बड़ा अपडेट आया है. 

Weather Alert: आज भी झेलना पड़ेगा तेज गर्मी का सितम या मिलने वाली है कोई राहत? मौसम विभाग ने जारी किया ये बड़ा अपडेट

Weather Forecast 23 May 2023: मई का अंत आते-आते गर्मी अपने रौद्र रूप मे सामने आने लगी है. सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 43 डिग्री को पार कर गया और लोगों ने लू के थपेड़ों का अनुभव किया. इसके चलते दोपहर के वक्त सड़कों पर लोगों की आवाजाही पर भी असर पड़ा. मौसम विभाग का कहना है कि आज यानी मंगलवार को भी हालात में कोई खास बदलाव नहीं होने वाला है. आज भी दिल्ली एनसीआर का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है. 

इस राज्य में ओलावृष्टि का पूर्वानुमान

मौसम विभाग (Weather Forecast 23 May 2023) के पूर्वानुमान के अनुसार हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में  23 मई को ओलावृष्टि होने की संभावना है. दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ के कुछ इलाकों में 24 मई को 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. कुछ क्षेत्रों में गरज के साथ बूंदाबांदी भी हो सकती है. उत्तराखंड में भी 24-25 मई को तेज हवाएं चलने और हल्की बारिश होने का अनुमान है. 

मैदानी इलाकों में ऐसा रहेगा हाल

मौसम वैज्ञानिकों (Weather Forecast 23 May 2023) के मुताबिक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 23 से 26 मई तक गरज के साथ बिजली चमकने, तेज हवाएं चलने और हल्की बारिश होने की संभावना है. उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में इस तरह के मौसम के ज्यादा आसार हैं. इस तरह की मौसमी गतिविधियां 24-25 को ज्यादा दिखाई देंगी. उत्तरी राजस्थान में 24-25 मई को धूल भारी आंधी चलेगी और कुछ क्षेत्रों में ओले भी गिर सकते हैं. हरियाणा में भी 24 मई को ऐसा ही मौसम दिखाई देगा. 

अगले 24 घंटों में ऐसा रहेगा मौसम

वहीं प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटे में पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली और एनसीआर के कुछ हिस्सों के साथ-साथ उत्तरी राजस्थान में हल्की बारिश (Weather Forecast 23 May 2023) के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. इसी अवधि में पूर्वी असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा के दक्षिणी तट, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण छत्तीसगढ़, केरल और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें संभव हैं. तमिलनाडु, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश संभव है. हिमालय के ऊंचे पर्वत शिखरों पर 24 मई से हल्की बर्फबारी हो सकती है. 

Trending news