दिल्ली में आज भी होगी बारिश, इन राज्यों में गिर सकते हैं ओले, जानें देशभर के मौसम का अपडेट
Advertisement

दिल्ली में आज भी होगी बारिश, इन राज्यों में गिर सकते हैं ओले, जानें देशभर के मौसम का अपडेट

Weather Forecast for 30 January: अगले 24 घंटों के दौरान, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल और यूपी के कुछ हिस्सों में ओले गिर सकते हैं. वहीं, कई राज्यों में बारिश की संभावना है.

दिल्ली में आज भी होगी बारिश, इन राज्यों में गिर सकते हैं ओले, जानें देशभर के मौसम का अपडेट

Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में हुई बारिश (Delhi Weather) की वजह से अचानक ठंड बढ़ गई है. भारतीय मौसम विभाग ने आज यानी सोमवार को भी कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और गुजरात में आज बारिश हो सकती है. वहीं, हिमालयी क्षेत्र में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है. इसके अलावा अगले 24 घंटों के दौरान, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल और यूपी के कुछ हिस्सों में ओले गिर सकते हैं.

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली  में बादल छाए रहेंगे. कुछ इलाकों में हल्की बारिश तो कहीं-कहीं पर छींटे पड़ने की संभावना है. दिल्ली में आज तापमान न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

मंगलवार को ठंड के बढ़ने की संभावना है. विभाग के मुताबिक मंगलवार और बुधवार को न्यूनतम तापमान गिरकर 8 डिग्री सेल्सियस तक आ सकता है. वहीं अधिकतम तापमान भी 22 डिग्री तक जा सकता है. हालांकि, सप्ताह के अंत में न्यूनतम तापमान के बढ़कर 10 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है. मंगलवार से दिल्ली का आसमान पूरी तरह साफ रहने की संभावना है.

राजस्थान में भी बारिश की संभावना
राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbances) एक्टिव हो चुका है. इसलिए यहां बारिश (Rajasthan Weather) का दौर जारी है और अगले 24 घंटे तक भरतपुर संभाग के कई इलाकों में बारिश की संभावना है. हालांकि, शेष सभी संभागों में मौसम शुष्क रहने वाला है. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राजस्थान में पिछले 24 घंटे में विभिन्न स्थानों पर 30 मिलीमीटर (मिमी) तक बारिश दर्ज की गई है. 

मौसम विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, भीलवाड़ा के सहाड़ा, राजसमंद के रेलमगरा, उदयपुर के डबोक, राजसमंद के भीम में बारिश हुई है. राजस्थान में पिछले 3-4 दिनों से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news