Weather Forecast Today: लू के थपेड़े झेलने के लिए हो जाएं तैयार, वीकेंड तक 44 डिग्री पर पहुंच जाएगा पारा; जानें कब मिलेगी राहत
Advertisement

Weather Forecast Today: लू के थपेड़े झेलने के लिए हो जाएं तैयार, वीकेंड तक 44 डिग्री पर पहुंच जाएगा पारा; जानें कब मिलेगी राहत

Weather Forecast 17 May 2023: पिछले डेढ़ महीने के सुहावने मौसम के बाद अब आप लू के थपेड़े झेलने के लिए तैयार हो जाइए. इस वीकेंड में तापमान बढ़कर 44 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है. रात में भी आपको गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. 

Weather Forecast Today: लू के थपेड़े झेलने के लिए हो जाएं तैयार, वीकेंड तक 44 डिग्री पर पहुंच जाएगा पारा; जानें कब मिलेगी राहत

Delhi NCR Weather Update: अप्रैल और मई की 12 तारीख तक सुहावने मौसम का आनंद लेने के बाद अब मई की गर्मी धीरे-धीरे अपने पूरे सितम पर आने लगी है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर वासियों को अब लू के थपेड़े सहने के लिए तैयार हो जाना चाहिए. इस इलाके में अगले रविवार यानी 21 मई तक अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. इस दौरान रात का तापमान भी तेजी से बढ़कर 30 डिग्री के आसपास पहुंच जाएगी, जिसके चलते लोगों को दिन और रात किसी भी समय में गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. 

आज दिल्ली-एनसीआर में रहेगा ऐसा मौसम

मौसम (Weather Forecast Today) के मुताबिक आंधी और तेज हवाओं की वजह से आज यानी बुधवार को आसमान में धूल छाए रहने की संभावना है. इससे धूप की सीधी तपिश से तो थोड़ी राहत मिलेगी लेकिन इससे एयर पॉल्युशन में बढ़ोतरी होगी. डॉक्टरों का कहना है कि इस मौसम की वजह से दमे और सांस के रोगियों की दिक्कत बढ़ सकती है. उन्हें इस अंधड़ भरे मौसम में अनावश्यक रूप से बाहर निकलने से बचना चाहिए. ऐसा न करने पर उन्हें परेशानी हो सकती है. 

आ रहा है एक और पश्चिमी विक्षोभ

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट (Weather Forecast Today) के मुताबिक ईरान के रास्ते एक हल्का पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी भारत के पहाड़ों की ओर बढ़ रहा है. इसी तरह का एक और विक्षोभ 17 मई तक आने वाला है. राजस्थान के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके प्रभाव से दिल्ली-एनसीआर समेत आसपास के इलाकों में धूल भरे अंधड़ आ रहे हैं. 

वीकेंड में हो जाएगा इतना तापमान

एजेंसी (Weather Forecast Today) ने पूर्वानुमान जताया है कि दिल्ली-एनसीआर में 16 से 18 मई के बीच हल्की बारिश, आंधी और धूल भरी आंधी चल सकती है. अधिकांश गतिविधियां दिन में देर से या रात के शुरू में होंगी. इस दौरान अधिकतम तापमान में ज्यादा गिरावट आने की उम्मीद नहीं है और यह 40 डिग्री के ऊपर ही बना रहेगा. यह विक्षोभ गुजर जाने के बाद इस वीकेंड में अधिकतम तापमान बढ़कर 43-44 डिग्री तक पहुंच जाएगा और अगले सप्ताह फिर से गिर जाएगा.

इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश

मौसम वैज्ञानिकों (Weather Forecast Today) के मुताबिक अगले 24 घंटो में केरल और दक्षिण कर्नाटक में हल्की बारिश के साथ एक या दो मध्यम बारिश हो सकती है. पूर्वी बिहार, पश्चिम बंगाल और तटीय ओडिशा के कुछ हिस्सों में गरज और बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश संभव है. पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. राजस्थान, दक्षिण हरियाणा और दिल्ली के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी चल सकती है. ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू चल सकती है.

Trending news