Weather Update Today: इस हफ्ते कभी होगी तेज बारिश तो कभी सताएगी तेज गर्मी, कुछ ऐसा अजब-गजब होने जा रहा है मौसम
Advertisement

Weather Update Today: इस हफ्ते कभी होगी तेज बारिश तो कभी सताएगी तेज गर्मी, कुछ ऐसा अजब-गजब होने जा रहा है मौसम

Weather Update Today of 3 May 2023: इस हफ्ते का मौसम नरम-गरम रहने वाला है. कभी आंधी के साथ तेज बारिश होगी तो कभी भारी गर्मी का सामना करना पड़ेगा. आइए जान लें कि इस हफ्ते का ताजा मौसम अपडेट क्या कह रहा है. 

Weather Update Today: इस हफ्ते कभी होगी तेज बारिश तो कभी सताएगी तेज गर्मी, कुछ ऐसा अजब-गजब होने जा रहा है मौसम

Weather Forecast Today of 3 May 2023: इस साल अभी तक गर्मी का वैसा असर नजर नहीं आया है, जैसा कि इन दिनों होता है. मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ी इलाकों तक में प्री-मॉनसून बारिश हो रही है. जिसके चलते सभी जगह तापमान में कमी आई हुई है. कई हिस्सों में तो अधिकतम तापमान सामान्य से 7-10 डिग्री नीचे दर्ज किया जा रहा है, जिससे मौसम सुहावना हो गया है. मौसम विभाग का कहना है कि पहाड़ी और मैदानी इलाकों में 4 मई तक बारिश और गरज के साथ बौछारें का दौर जारी रहेगा. इस दौरान पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के साथ-साथ पहाड़ी क्षेत्रों में तेज बारिश हो सकती है. इसके साथ ही दिल्ली एनसीआर में भी बारिश के आसार हैं. 

मौसम में कभी नरमी तो कभी दिखेगी गरमी 

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक 5 मई को बारिश रुक (Weather Update Today of 3 May 2023) सकती है और मौसम में गर्मी बढ़ेगी. हालांकि एक बार फिर 6 मई के आसपास फिर से बारिश शुरू होगी और 7 मई तक जारी रहेगी. इसके बाद 8 मई से कुछेक इलाकों को छोड़कर बारिश बंद हो जाएगी और मौसम साफ हो जाएगा. साथ ही दिन और रात के तापमान में भी वृद्धि देखने को मिलेगी.

मंगलवार को इन राज्यों में बरसे बदरा

एजेंसी के अनुसार मंगलवार को केरल, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में मध्यम स्तर की बारिश (Weather Update Today of 3 May 2023) हुई है. तेलंगाना, छत्तीसगढ़, पश्चिम और मध्य उत्तर प्रदेश, दमन और आंतरिक कर्नाटक में भी हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई है. के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हुई. मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश, बिहार, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, राजस्थान, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश हुई. पश्चिम बंगाल, झारखंड, गुजरात, आंतरिक आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश हुई.

अगले 24 घंटों में ऐसा रहेगा मौसम 

अगले अगले 24 घंटों की बात की जाए तो पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से भारी बारिश (Weather Update Today of 3 May 2023) हो सकती है. पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों और सिक्किम- अरुणाचल प्रदेश के इलाकों में बर्फबारी भी संभव है. पूर्वोत्तर भारत, दक्षिण ओडिशा के कुछ हिस्सों, आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप और अंडमान और कुमार द्वीप समूह में हल्की बारिश हो सकती है. पूर्वी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और गुजरात में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों किसी मध्यम बारिश के साथ एक या दो भारी बारिश हो सकती है.

Trending news