Weather Alert: पश्चिम विक्षोभ ने मौसम किया सुहावना, 6 डिग्री तक गिरा तापमान; जान लें आज कैसा रहने वाला है मौसम
Advertisement

Weather Alert: पश्चिम विक्षोभ ने मौसम किया सुहावना, 6 डिग्री तक गिरा तापमान; जान लें आज कैसा रहने वाला है मौसम

Aaj ka Mausam: दिल्ली- एनसीआर में पश्चिमी विक्षोभ ने मौसम को सुहावना कर रखा है. इससे तेज गर्मी से लोगों को राहत मिली है. अब मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों का मौसम अपडेट जारी किया है, जिसे आपको जानना चाहिए. 

Weather Alert: पश्चिम विक्षोभ ने मौसम किया सुहावना, 6 डिग्री तक गिरा तापमान; जान लें आज कैसा रहने वाला है मौसम

Delhi Weather Forecast: पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली- एनसीआर में मौसम (Weather Update Today) नरम बना हुआ है. इसकी वजह से कई इलाकों में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं. शहर के पूसा समेत 47.2 मिमी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार अब पश्चिम विक्षोभ दिल्ली के आसपास केंद्रित हो गया है. जिसके चलते आज भी दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, हरियाणा और पश्चिमी यूपी समेत पश्चिम भारत के कई इलाकों में बारिश हो सकती है. हालांकि इस बारिश में तीव्रता नहीं होगी. बीच-बीच में ब्रेक के साथ महीने के अंत तक यह छिटपुट बारिश चलती रहेगी. 

महीने के अंत तक ऐसा रहेगा मौसम 

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार शुक्रवार को आसमान में छाए बादल और बारिश की वजह से अधिकतम तापमान में 5-6 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आई और वह 37 डिग्री पर पहुंच गया. फिलहाल इस तापमान के और घटने की उम्मीद नहीं है. हालांकि इसमें ज्यादा बढ़ोतरी भी नहीं होगी, जिससे लोगों को तेज गर्मी से राहत मिल सकती है. 

पिछले 24 घंटे में ऐसा रहा मौसम

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पिछले 24 घंटों में उत्तरी राजस्थान और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में भारी बारिश (Weather Update Today) हुई. और उत्तरी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो भारी बारिश हुई. हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी भी चली. मध्य महाराष्ट्र और लक्ष्यदीप में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई. तटीय ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, आंतरिक तमिलनाडु और केरल में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश भी हुई. 

आज के लिए जारी हुआ ये अपडेट

एजेंसी के मुताबिक आज पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, दिल्ली Delhi NCR Weather Update और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश संभव है. कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश के भी आसार हैं. ऊंचे पर्वतीय इलाकों में आज एक या दो जगहों पर बर्फबारी भी हो सकती है. 

Trending news