विवेक विहार की पीड़िता के सुसाइड की खबर वायरल, फेक न्यूज फैलाने वालों पर FIR दर्ज करेगी पुलिस
Advertisement

विवेक विहार की पीड़िता के सुसाइड की खबर वायरल, फेक न्यूज फैलाने वालों पर FIR दर्ज करेगी पुलिस

राजधानी दिल्ली के विवेक विहार की पीड़िता के सुसाइड करने की झूठी खबर कुछ लोगों ने ट्वीट कर दी थी, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने साफ किया कि ये खबर एक दम झूठी और बेबुनियाद है.

फोटो साभार- ट्विटर

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के विवेक विहार इलाके में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन 20 साल की महिला के साथ गैंगरेप के बाद उसका सिर मुंडवाकर सड़क पर घुमाने की दरिंदगी भरी वारदात सामने आई थी. हाल ही में उस लड़की के सुसाइड करने की झूठी खबर कुछ लोगों ने ट्वीट कर दी थी, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने साफ किया कि ये खबर एक दम झूठी और बेबुनियाद है.

  1. दिल्ली पुलिस ने फेक न्यूज फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की कही बात
  2. दिल्ली पुलिस ट्वीट करके झूठी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर रही है
  3. पुलिस ने आधिकारिक बयान जारी कर बताया है पीड़िता पूरी तरीके से ठीक है

झूठी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सख्त कार्रवाई करते हुए करीब 12 लोगों को गिरफ्तार किया था जिसमें से 8 महिलाएं, 3 नाबालिग लड़के, 1 और युवक शामिल है. इस मामले में दिल्ली पुलिस की नींद तब उड़ गई जब ट्विटर पर एक ट्वीट के जरिए बताया गया कि विवेक विहार की पीड़िता ने आत्महत्या कर ली है. दिल्ली पुलिस ने तुरंत उस पीड़िता के घरवालों से संपर्क साधा, थाने की महिला SHO खुद घर पहुंची और देखा कि पीड़िता पूरी तरह सुरक्षित है. इसके बाद दिल्ली पुलिस ट्वीट करके झूठी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर रही है.

ये भी पढ़ें: UP में होने जा रही वोटिंग, 'इस्‍लामाबाद' में बेसब्री से हो रहा इंतजार; रोचक है वजह

पुलिस का कहना सकुशल है पीड़िता

पुलिस का कहना है कि पीड़िता से लगातार उनकी टीम संपर्क बनाए हुए हैं और पीड़िता की सुरक्षा के लिए हर संभव इंतजाम किया गया है. डीसीपी शाहदरा आर सत्यासुंदरम का कहना है इस तरीके से अफवाह फैलाने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी और पुलिस उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी साथ ही पुलिस ने अपना आधिकारिक बयान जारी कर बताया है पीड़िता पूरी तरीके से ठीक है.

ये भी पढ़ें: पंजाब के युवा क्यों जा रहे विदेश? जानिए NRI वाले गांवों के पीछे की वजह

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के विवेक विहार इलाके में 26 जनवरी को 20 साल की लड़की का अवैध शराब बेचने वालों द्वारा गैंगरेप किया गया. इतना ही नहीं, उसे गंजा कर, चप्पल की माला पहना पूरे इलाके में मुंह काला करके घुमाया. वहीं महिला आयोग ने इस घटना में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया. साथ ही आयोग ने यह भी मांग की है कि सभी आरोपियों इनमें आदमी -औरतें शामिल हैं, उन्हें गिरफ्तार किया जाए और लड़की और उसके परिवार को सुरक्षा दी जाए.

LIVE TV

Trending news