Varun Gandhi ने कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों के बीच उठाया ऐसा कदम, हो गया 2024 के प्लान का खुलासा!
Advertisement

Varun Gandhi ने कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों के बीच उठाया ऐसा कदम, हो गया 2024 के प्लान का खुलासा!

Varun Gandhi Politics: भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर प्लान बना लिया है और उन्होंने संकेत दिया है कि वो किस सीट से चुनाव लड़ेंगे.

Varun Gandhi ने कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों के बीच उठाया ऐसा कदम, हो गया 2024 के प्लान का खुलासा!

Varun Gandhi Political Future: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) के राजनीतिक भविष्य को लेकर लगातार नई-नई अटकलें लगाई जा रही हैं और कभी कहा जा रहा है कि वो भारतीय जनता पार्टी (BJP) छोड़कर कांग्रेस (Congress) जॉइन करने वाले हैं तो कुछ रिपोर्ट्स में उनके समाजवादी पार्टी में जाने की बात कही जा रही है. हालांकि, अभी तक वरुण गांधी ने आधिकारिक तौर पर इसको लेकर कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन इस बीच उन्होंने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर बड़ा संकेत दिया है और बातों ही बातों में उन्होंने इस बात का खुलासा कर दिया है कि वो किस सीट से चुनाव लड़ेंगे.

वरुण गांधी 2024 में किस सीट से लड़ेंगे चुनाव?

वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने चुनाव लड़ने को लेकर कुछ भी खुलकर तो नहीं कहा है, लेकिन उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में भी उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से ही चुनावी मैदान में उतरने का संकेत दिया है. वरुण गांधी अपने संसदीय क्षेत्र पीलीभीत (Pilibhit Lok Sabha Seat) में एक बार फिर एक्टिव हो गए हैं, जिससे साफ हो गया है कि वो इसी सीट से चुनाव लड़ेंगे.

पीलीभीत से मेरा खून का रिश्ता: वरुण गांधी

वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने ऐलान किया है कि पीलीभीत से उनका खून का रिश्ता है और इसी से अटकलें लगाई जाने लगी है कि 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में भी वो इसी सीट से चुनाव लड़ेंगे. वरुण गांधी सोमवार (14 फरवरी) को पीलीभीत पहुंचे थे और इस दौरान उन्होंने कहा पीलीभीत से मेरा खून का रिश्ता है. उन्होंने पीलीभीत की जनता को अपना परिवार बताते हुए कहा था कि मैं यहां के लोगों को दुख-दर्द समझता हूं. इसके साथ ही उन्होंने यह भी जब तक मैं और मेरी मां जिंदा रहेंगे, लोगों की समस्याओं को उठाते रहेंगे.

लगातार तीन बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं वरुण गांधी

वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने राजनीति में करियर की शुरुआत भारतीय जनता पार्टी (BJP) से ही की थी और वर्तमान में भी इसी पार्टी से जुड़े हैं, लेकिन लगातार अपनी ही सरकार के कामों पर सवाल उठाते रहे हैं. इस वजह से उनके बीजेपी छोड़ने की अटकलें लगातार लगाई जा रही हैं. हालांकि, उन्होंने कभी भी पार्टी के किसी नेता पर निशाना नहीं साधा है और ना ही कभी बीजेपी छोड़ने की बात की है.

वरुण ने साल 2004 में बीजेपी जॉइन किया था, लेकिन इससे पहले ही वह राजनीतिक मंच पर नजर आने लगे थे और साल 1999 में उन्होंने पीलीभीत में अपनी मां मेनका गांधी (Maneka Gandhi) के लिए लोकसभा चुनाव में प्रचार किया था. इसके बाद 2009 के चुनाव में बीजेपी ने पहली बार वरुण को पीलीभीत से लोकसभा चुनाव में उतारा और उन्होंने जीत दर्ज की. इसके बाद 2014 के चुनाव में सुल्तानपुर से टिकट मिला और उन्होंने यहां भी जीत हासिल कर ली. 2019 के चुनाव में बीजेपी ने वरुण को वापस पीलीभीत भेज दिया और वह लगातार तीसरी बार जीतकर लोकसभा पहुंचे. उत्तर प्रदेश की राजनीति में वरुण गांधी की पहचान एक 'फायरब्रांड नेता' के रूप में होती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news