Vande Bharat Express: 24 घंटे के अंदर वंदे भारत पर दूसरा हमला, पश्चिम बंगाल में क्यों फेंके जा रहे ट्रेन पर पत्थर?
Advertisement

Vande Bharat Express: 24 घंटे के अंदर वंदे भारत पर दूसरा हमला, पश्चिम बंगाल में क्यों फेंके जा रहे ट्रेन पर पत्थर?

Vande Bharat Express: पश्चिम बंगाल में हाल ही में लॉन्च हुई वंदे भारत एक्सप्रेस पर 24 घंटे के भीतर दो हमले हो चुके हैं. मालदेहर के बाद इस बार न्यू जलपाईगुड़ी में फिर वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया गया.

Vande Bharat Express: 24 घंटे के अंदर वंदे भारत पर दूसरा हमला, पश्चिम बंगाल में क्यों फेंके जा रहे ट्रेन पर पत्थर?

Vande Bharat Express: पश्चिम बंगाल में हाल ही में लॉन्च हुई वंदे भारत एक्सप्रेस पर 24 घंटे के भीतर दो हमले हो चुके हैं. मालदेहर के बाद इस बार न्यू जलपाईगुड़ी में फिर वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया गया. मंगलवार दोपहर करीब 1:20 पर न्यू जलपाईगुड़ी जाने वाली ट्रेन पर पथराव किया गया. घटना न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से पहले कार शेड इलाके में हुई. आरपीएफ ने इस हमले के बारे में जानकारी दी है. वंदे भारत पर बार-बार हो रहे पथराव के पीछे सियासी रंजिश वजह मानी जा रही है. राज्य में लंबे समय से भाजपा और टीएमसी के बीच तनातनी चली आ रही है.

रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) के कमांडेंट ने बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस के सी-3 और सी-6 कोच की खिड़कियों के शीशे पथराव की वजह से क्षतिग्रस्त हो गए. मंगलवार शाम को हावड़ा जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के मालदह टाउन स्टेशन में प्रवेश करने के बाद कांच टूटा हुआ देखा गया.

इससे पहले हावड़ा के रास्ते में मालदह जिले के कुमारगंज में सोमवार शाम भी वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया गया था. पूर्वी रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि कोच सी-13 के दाहिनी ओर का एक दरवाजा पथराव से क्षतिग्रस्त हो गया.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते शनिवार को एक आभासी कार्यक्रम में वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन किया था. रविवार से इस ट्रेन में यात्रियों की आवाजाही शुरू हो गई है. ट्रेन पर पहले दिन शौचालय में पानी का दबाव, दो कमरों के बीच का दरवाजा ठीक से नहीं खुलना, सभी यात्रियों को समय पर चाय-नाश्ता नहीं पहुंचाना जैसी कई सेवा शिकायतें मिलीं.

वंदे भारत एक्सप्रेस में सोमवार को हुई पथराव की घटना के बाद पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एकलव्य ने कहा था कि ट्रेनों पर पथराव एक सामाजिक बुराई है. हम साल भर इस पर जागरुकता कार्यक्रम चलाते हैं. एक समय पार्क सर्कस क्षेत्र में लोकल ट्रेनों में यह बहुत आम बात थी. अब बंद हो गया. जागरुकता आई है. इसे आरपीएफ के साथ जीआरपी भी देख रही है. हम इस बारे में राज्य प्रशासन से बात करेंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news