Pushkar Singh Dhami होंगे उत्तराखंड के अगले CM, रविवार को लेंगे शपथ
Advertisement

Pushkar Singh Dhami होंगे उत्तराखंड के अगले CM, रविवार को लेंगे शपथ

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री (Uttarakhand New CM) के चुनाव के लिए पार्टी कार्यालय देहरादून में बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई. राज्य में विधान सभा चुनाव अगले आठ महीनों में होने हैं, इससे पहले नए सीएम के तौर पर पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) के नाम पर मुहर लग गई है.

 

उत्तराखंड का नया सीएम तय.

नई दिल्ली: तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) के शुक्रवार की रात अपने पद से इस्तीफा देने के बाद अब उत्तराखंड (Uttarakhand) चार महीने में तीसरे मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग गई है. उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री तय करने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक हुई. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी मामलों के प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम मौजूद रहे. इस बैठक में पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) के नाम पर मुहर लगी. पुष्कर सिंह धामी खटीमा से विधायक हैं.

कल होगा शपथ ग्रहण

बता दें, तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने शुक्रवार देर शाम राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया. गढ़वाल से लोक सभा सदस्य रावत को नियमानुसार मुख्यमंत्री बनने के छह महीने के भीतर निर्वाचित विधायक के रूप में शपथ लेने की जरूरत थी. रावत को अपने पद पर बने रहने के लिए 10 सितंबर से पहले राज्य विधान सभा के लिए निर्वाचित होना था, जो कि जनप्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 के प्रावधान के कारण नहीं हो सका. अब चूंकि पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) के नाम पर मुहर लग गई है तो उनके शपथ ग्रहण की तारीख भी तय हो गई है. पार्टी मामलों के प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने पुष्टि की, कल धामी शपथ लेंगे. साथ ही उन्होंने कहा शपथ का जो भी समय होगा बता दिया जायेगा.

संवैधानिक संकट से बचने के लिए लिया फैसला

बता दें, तीरथ सिंह रावत ने 10 मार्च को त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह उत्तराखंड के सीएम के रूप में शपथ ली थी. सूत्रों ने कहा कि तीरथ सिंह रावत, जो शुक्रवार शाम तक दिल्ली में थे, जहां उन्होंने भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से तीन दिनों में दो बार मुलाकात की थी. रावत को पार्टी नेतृत्व ने संवैधानिक संकट से बचने के लिए इस्तीफा देने के लिए कहा था. शुक्रवार दोपहर रावत एक बार फिर नड्डा से मिले और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के लिए देहरादून के लिए रवाना हो गए.

यह भी पढ़ें: Uttarakhand: CM Tirath Singh Rawat के इस्तीफे की इनसाइड स्टोरी, इस वजह से छोड़ना पड़ा पद

VIDEO-

'पहले काम हुआ है उसको आगे बढ़ाऊंगा'

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने कहा, 'मेरी पार्टी ने एक पूर्व सैनिक के पुत्र को, एक सामान्य कार्यकर्ता को सेवा का अवसर दिया है, मैं प्रदेश के मुद्दे हैं उन पर काम करूंगा. जनता की सेवा करूंगा. जो पहले काम हुआ है उसको आगे बढ़ाऊंगा.'

LIVE TV

Trending news