Uttarakhand Exit Poll 2022: क्या उत्तराखंड में अपनी सत्ता बचा पाएगी बीजेपी? जानें क्या कहता है एग्जिट पोल
Advertisement

Uttarakhand Exit Poll 2022: क्या उत्तराखंड में अपनी सत्ता बचा पाएगी बीजेपी? जानें क्या कहता है एग्जिट पोल

Uttarakhand Exit Poll: उत्तराखंड असेंबली (Uttarakhand) की 70 सीटों के लिए रिजल्ट 10 मार्च को जारी हो जाएंगे. एग्जिट पोल के मुताबिक इस बार कांग्रेस राज्य में सरकार बनाती नजर आ रही है.

Uttarakhand Exit Poll 2022: क्या उत्तराखंड में अपनी सत्ता बचा पाएगी बीजेपी? जानें क्या कहता है एग्जिट पोल

Uttarakhand Exit Poll: उत्तराखंड असेंबली (Uttarakhand Assembly Election 2022) की 70 सीटों के लिए 14 फरवरी को वोट डाले गए थे. इन चुनावों के नतीजे 10 मार्च को सामने आएंगे. प्रदेश में इस बार बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर बताई जा रही है. वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) इस चुनाव को तिकोना मुकाबला बनाती दिखी. आइए जानते हैं कि Zee News के एग्जिट पोल के नतीजे क्या कहते हैं.

  1. बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर
  2. कांग्रेस की बन सकती है सरकार
  3. AAP को 9 फीसदी वोट मिलने की संभावना

बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर

जी न्यूज-डिजाइन बॉक्स्ड के एग्जिट पोल के मुताबिक उत्तराखंड (Uttarakhand) में बीजेपी को 26 -30 सीट मिल सकती हैं. वहीं कांग्रेस को 35 -40 सीटें मिल सकती है. बहुजन समाज पार्टी को 2-3 और अन्य के हिस्से 1 से 3 सीटें मिलती दिख रही हैं. एग्जिट पोल के मुताबिक इस बार उत्तराखंड के चुनाव में आम आदमी पार्टी का खाता खुलने की संभावना न के बराबर है. यानी आम आदमी पार्टी (AAP) को उत्तराखंड में कोई सीट नहीं मिलती दिख रही है.  

कांग्रेस की बन सकती है सरकार 

Zee News के एग्जिट पोल उत्तराखंड (Uttarakhand) में कांग्रेस को बहुमत मिल सकता है और हरीश रावत के सीएम बनने का सपना पूरा हो सकता है. दूसरे शब्दों में कहें तो उत्तराखंड में सीधे तौर पर बीजेपी को नुकसान और कांग्रेस को फायदा हो रहा है. 

ये भी पढ़ें- Exit Poll 2022 Live Updates: मणिपुर, गोवा और उत्तराखंड की तस्वीरें साफ, जानें कहां बन सकती है किसकी सरकार

AAP को 9 फीसदी वोट मिलने की संभावना

एग्जिट पोल के हिसाब से अब आपको वोट शेयर बताते हैं. हमारे एग्जिट पोल के मुताबिक उत्तराखंड (Uttarakhand) में बीजेपी को 35 फीसदी वोट शेयर मिल सकता है. वहीं कांग्रेस को 39 फीसदी और आम आदमी पार्टी को 9  फीसदी वोट शेयर मिलता दिख रहा है. जबकि बीएसपी को 8 फीसदी और अन्य के हिस्से  में 9 फीसदी वोट शेयर आने की संभावना है. 

LIVE TV

Trending news