उत्‍तराखंड: BJP आज जारी करेगी लिस्‍ट, CDS बिपिन रावत के भाई को मिल सकता है टिकट
Advertisement

उत्‍तराखंड: BJP आज जारी करेगी लिस्‍ट, CDS बिपिन रावत के भाई को मिल सकता है टिकट

उत्तराखंड विधान सभा चुनाव के लिए बीजेपी आज लिस्ट जारी करेगी. इस लिस्ट से कयास लगाए जा रहे हैं कि दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत के छोटे भाई कर्नल विजय रावत को भाजपा की ओर से उम्मीदवार बनाया जा सकता है.

उत्‍तराखंड: BJP आज जारी करेगी लिस्‍ट, CDS बिपिन रावत के भाई को मिल सकता है टिकट

नई दिल्ली: उत्तराखंड विधान सभा चुनाव (Uttarakhand Election 2022) में बीजेपी (BJP) की लिस्ट का इंतजार लोगों को बेसब्री से है. ऐसे में एक नाम जो सबसे ज्यादा सुर्खियां बनाए हुए है वो है, दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) के छोटे भाई कर्नल विजय रावत का. बता दें उन्होंने बुधवार को भाजपा ज्वॉइन की है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वे उत्तराखंड की किसी सीट से विधान सभा चुनाव लड़ सकते हैं.

  1. उत्तराखंड चुनावों के लिए BJP आज जारी करेगी लिस्ट
  2. CDS बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत लड़ सकते हैं चुनाव
  3. बुधवार को ही भाजपा में शामिल हुए थे कर्नल विजय रावत

गुरुवार को जारी होगी लिस्ट 

सूत्रों की मानें तो उत्तराखंड की पांचवीं विधान सभा के चुनाव के लिए भाजपा ने बुधवार को 60 से अधिक टिकट फाइनल कर लिए हैं. बाकी बची सीटों पर दोबारा मंथन के बाद लिस्ट जारी होगी. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि गुरुवार को उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग ने तय किए रेट, 6 रुपये से ज्यादा महंगी चाय नहीं पी सकेंगे प्रत्याशी और उनके साथी

पार्टी बैठक में मंथन

बुधवार को नई दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की अध्यक्षता में केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, उत्तराखंड चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, उत्तराखंड से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami), प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार शामिल हुए. इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई.

70 में से 60 सीटों पर तय हुए नाम

उत्तराखंड की सभी 70 विधान सभा सीटों के नामों पर मंथन हुआ. इनमें से 60 से अधिक सीटों पर नाम फाइनल कर लिए गए. सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक हरिद्वार विधान सभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. उनके अलावा सभी मंत्रियों के टिकट भी फाइनल हो गए हैं. गुरुवार को पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रत्याशियों की पहली सूची जारी हो जाएगी. कोटद्वार, डोईवाला समेत करीब 10 सीटों पर पार्टी बाद में निर्णय करेगी.

LIVE TV

Trending news