Uttarakhand Election Voting: देवभूमि में उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद, शाम 5 बजे तक 59.37 % मतदान
Advertisement

Uttarakhand Election Voting: देवभूमि में उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद, शाम 5 बजे तक 59.37 % मतदान

Uttarakhand Assembly Election 2022: उत्तराखंड में विधान सभा चुनाव को लेकर मतदान सुबह आठ बजे से शाम के छह बजे तक चला. चुनाव मैदान में उतरे 632 उम्मीदवारों का भविष्य ईवीएम कैद हो चुका है.

फोटो साभार- आईएएनएस.

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में सभी 70 विधान सभा ​सीटों के लिए मतदान आज सोमवार को सुबह आठ बजे शुरू होकर शाम 6 बजे खत्म हुआ. राज्य में शाम पांच बजे तक 59.37 फीसद मतदान दर्ज किया गया. शाम पांच बजे तक अल्मोड़ा 50, बागेश्वर में 57.83, चमोली में 59.28, चंपावत में 56.97, देहरादून में 59.81, हरिद्वार में 67.58, नैनीताल में 63.12, पौड़ी में 51.93, पिथौरागढ़ में 57.49, रुद्रप्रयाग में 66.36, टिहरी में 52.66, ऊधमसिंह नगर में 65.13 और उत्तरकाशी में 65.55  प्रतिशत मतदान हुआ है.

  1. दिव्यांगों में भी दिखा वोटिंग के लिए उत्साह
  2. गर्भवती महिलाएं भी वोट डालने के लिए पहुंचीं
  3. पोलिंग बूथ पर 100 साल के बुजुर्ग का किया गया सम्मान

8624 मतदान केंद्रों पर हुई वोटिंग

उत्तराखंड में सभी 8,624 मतदान केंद्रों पर सुबह से ही कतारें देखने को मिली. दिन चढ़ने के साथ ही मतदाताओं की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली. कपकोट विधान सभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र में 100 साल के नारायण सिंह ने भी मतदान किया जहां जिला प्रशासन ने उन्हें शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया. इसके अलावा, कई केंद्रों पर गर्भवती स्त्रियां और दिव्यांगजन डोली में बैठकर मतदान के लिए पहुंचे.

ये भी पढ़ें- दूसरे चरण की वोटिंग के बीच इस जगह ममता की पार्टी ने किया कमाल, मारी बाजी

पत्नी और मां के साथ सीएम धामी ने भी डाला वोट

खटीमा से लगातार तीसरी बार जीतने की कोशिश कर रहे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने भी अपने निर्वाचन क्षेत्र के तराई नगला मतदान केंद्र पर वोट डाला, उनके साथ उनकी पत्नी गीता और मां विशना देवी भी वोट डालने आईं.

सीएम धामी ने की लोकतंत्र के पर्व में भाग लेने की अपील

मतदान केंद्र से बाहर आने के बाद अपनी उंगली पर लगी स्याही दिखाते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश की जनता से लोकतंत्र के इस पर्व में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की.

ये भी पढ़ें- हिजाब को लेकर टीचर और स्टूडेंट के अभिभावकों के बीच हुई बहस, वीडियो वायरल

उत्तराखंड पुलिस ने बताया कि राज्य में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है और कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है.

(इनपुट- भाषा)

LIVE TV

Trending news