उत्तराखंड के वरिष्ठ BJP नेता अनिल बलूनी ने गांव में डाला वोट, इलेक्शन पर कही ये बात
Advertisement

उत्तराखंड के वरिष्ठ BJP नेता अनिल बलूनी ने गांव में डाला वोट, इलेक्शन पर कही ये बात

उत्तराखंड असेंबली के लिए हो रहे चुनाव (Uttarakhand Assembly Election 2022) के लिए सोमवार को वोट डाले गए. इन चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित होंगे.

उत्तराखंड के वरिष्ठ BJP नेता अनिल बलूनी ने गांव में डाला वोट, इलेक्शन पर कही ये बात

देहरादून: उत्तराखंड असेंबली के लिए हो रहे चुनाव (Uttarakhand Assembly Election 2022) के लिए सोमवार को वोट डाले गए. राज्य में वोटिंग के लिए एक ही चरण तय किया गया था.

  1. अनिल बलूनी ने पैतृक गांव में डाला वोट
  2. राज्य असेंबली में कुल 70 सीटें
  3. 10 मार्च को घोषित होंगे नतीजे

अनिल बलूनी ने पैतृक गांव में डाला वोट

बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और सांसद अनिल बलूनी (Anil Baluni) ने भी सोमवार को पौड़ी जिले के नकोट गांव में वोट डाला. मतदान के बाद अनिल बलूनी ने ट्वीट कर कहा, 'लोकतंत्र के पावन पर्व पर उत्तराखंड में अपने गाँव नकोट (ज़िला पौड़ी) में डाला वोट. भारी मतदान कर उत्तराखंड के उज्जवल भविष्य और जन-जन के विकास को सुनिश्चित करें. अगला दशक उत्तराखंड का.'

राज्य असेंबली में कुल 70 सीटें

बताते चलें कि उत्तराखंड में असेंबली (Uttarakhand Assembly Election 2022) की कुल 70 सीटें हैं. यह राज्य हर 5 साल बाद सरकार बदल देने के लिए जाना जाता है. मौजूदा समय में बीजेपी (BJP) सत्ता में है और पुष्कर सिंह धामी राज्य के सीएम हैं. बीजेपी राज्य में दोबारा सरकार बनाने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रही है. वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी, वोटों की लड़ाई को तिकोना बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Ghazwa e Hind: भारत से हिंदू धर्म का अस्तित्व मिटाने का ख्वाब, जानें क्या है गजवा-ए हिंद?

10 मार्च को घोषित होंगे नतीजे

चुनावों (Uttarakhand Assembly Election 2022) का नतीजा 10 मार्च को घोषित किया जाएगा. बीजेपी ने इलेक्शन में किसी को भी अपना सीएम कैंडिडेट नहीं बनाया है लेकिन माना जा रहा कि अगर राज्य में बीजेपी (BJP) जीती तो चुनावों के बाद पुष्कर सिंह धामी ही दोबारा सीएम बनेंगे. वहीं कांग्रेस की ओर से हरीश रावत सीएम पद की रेस में आगे बने हुए हैं. जबकि AAP ने कर्नल अजय कोठियाल को अपना सीएम कैंडिडेट बना रखा है. 

LIVE TV

Trending news