UPSC रिजल्ट पर छिड़ गई जंग! 184वीं रैंक की असली आयशा कौन? एक ही रोल नंबर पर 2 लड़कियों का दावा
Advertisement

UPSC रिजल्ट पर छिड़ गई जंग! 184वीं रैंक की असली आयशा कौन? एक ही रोल नंबर पर 2 लड़कियों का दावा

Ayesha Success Story: दुनिया की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी (UPSC) ने साल 2022 का अपना रिजल्ट जारी कर दिया है. इसमें 933 उम्मीदवारों को सफलता मिली है लेकिन रिजल्ट आते ही मध्य प्रदेश की दो लड़कियां आपस में भीड़ गईं. जानिए क्यों?

फाइल फोटो

UPSC Topper Controversy MP: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा साल 2022 के सिविल सर्विसेज एग्जामिनेशन (CSE) का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. इस कठिन परीक्षा में कुल 933 लोगों को सफलता हासिल हुई है. रिजल्ट जारी होने के बाद कुछ घरों में खुशी के ढोल बजने लगें, तो कई युवाओं ने शोक मनाने के लिए खुद को अकेला कर लिया. इसी बीच एक हैरान करने वाला मामला मध्य प्रदेश से आया है, जहां पर एक ही रोल नंबर पर दो लड़कियों ने अपना - अपना दावा पेश किया है. आयोग का रिजल्ट जारी हुआ जिसमें 184वीं रैंक आयशा को मिली है. अब दोनों लड़कियों का दावा है कि यह उनका रिजल्ट है फिलहाल दोनों के घरों में खुशियों का माहौल है.

क्या है पूरा मामला?

आयशा नाम की 2 लड़कियों ने 184वीं रैंक पर अपना - अपना दावा पेश किया है. आपको बता दें कि पहली लड़की आयशा फातिमा देवास से है, वहीं दूसरी आयशा मकरानी अलीराजपुर की है. मामला बढ़ने पर दोनों का एडमिट कार्ड देखा गया जिसमें आयशा मकरानी के एडमिट कार्ड पर कई गलतियां देखी गई हैं. आयशा मकरानी के एडमिट कार्ड पर आयोग का वाटर मार्क नहीं है. जबकि, एडमिट कार्ड से क्यू आर कोड भी गायब है. आयशा फातिमा के एडमिट कार्ड पर वाटर मार्क और QR-Code दोनों उपस्थित है, क्यूआर कोड को स्कैन करने पर आयशा फातिमा की पूरी जानकारी सामने आ जाती है.

एडमिट कार्ड में एक और गड़बड़ी

आयशा मकरानी के एडमिट कार्ड पर साक्षात्कार की तारीख 25 अप्रैल दिन गुरुवार दर्ज है. जबकि, आयशा फातिमा के एडमिट कार्ड पर साक्षात्कार की तारीख 25 अप्रैल दिन मंगलवार लिखा हुआ है. वास्तव में साक्षात्कार का दिन मंगलवार ही था. जहां दोनों लड़कियों के घर में खुशी का माहौल है. वहीं आयशा मकरानी अपने साथ फ्रॉड होने की बात कह रही है. फिलहाल इस मामले को लेकर जांच जारी है.

Trending news