Rahul Gandhi के बयान पर लोकसभा में हंगामा, राजनाथ सिंह बोले- मांगनी चाहिए माफी, गिरिराज सिंह ने कहा- देशद्रोह का केस हो दर्ज
Advertisement

Rahul Gandhi के बयान पर लोकसभा में हंगामा, राजनाथ सिंह बोले- मांगनी चाहिए माफी, गिरिराज सिंह ने कहा- देशद्रोह का केस हो दर्ज

Rahul Gandhi Speech: सदन में हंगामे के बीच लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने प्रश्नकाल की कार्यवाही को चलाने का प्रयास किया लेकिन हंगामा जारी रहने पर सदन की कार्यवाही को दोपहर बाद 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

Rahul Gandhi के बयान पर लोकसभा में हंगामा, राजनाथ सिंह बोले- मांगनी चाहिए माफी, गिरिराज सिंह ने कहा- देशद्रोह का केस हो दर्ज

Rahul Gandhi News: संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के पहले दिन राहुल गांधी के लंदन में दिए गए बयानों को लेकर बीजेपी सांसदों और मंत्रियों ने जोरदार हंगामा किया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जहां राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा वहीं गिरिराज सिंह ने कांग्रेस नेता के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज कराने की मांग की.

सोमवार को लोकसभा में प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर विदेशी धरती पर जाकर भारत की गरिमा और प्रतिष्ठा को गहरी चोट पहुंचाने का आरोप लगाया.

राहुल गांधी को मांगनी चाहिए माफी
रक्षा मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को सदन में आकर इसके लिए माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने पूरे सदन द्वारा राहुल गांधी के बयान का खंडन करने की मांग भी की.

राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने लंदन जाकर भारत को बदनाम करने की कोशिश की है. राहुल ने कहा है कि भारत में लोकतांत्रिक व्यवस्था तहस-नहस हो रही है और विदेशी ताकतों को यहां पर आकर भारत के लोकतंत्र को बचाना चाहिए, उन्होंने यह कहकर भारत की गरिमा और प्रतिष्ठा को गहरी चोट पहुंचाने का काम किया है इसलिए पूरे सदन के द्वारा उनके व्यवहार का खंडन करना चाहिए.

रक्षा मंत्री ने लोक सभा अध्यक्ष से राहुल गांधी को सदन में आकर माफी मांगने का निर्देश देने की भी मांग की.

प्रल्हाद जोशी ने भी किया राजनाथ सिंह का समर्थन
इस बीच केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने भी वरिष्ठ मंत्री राजनाथ सिंह की मांग को दोहराया. जोशी ने इंदिरा गांधी के कार्यकाल में लगाए गए आपातकाल और मनमोहन सिंह सरकार के समय राहुल गांधी द्वारा फाड़े गए अध्यादेश का जिक्र करते हुए यह भी पूछा कि उस समय लोकतंत्र कहां था?

संसद में हंगामे से कार्यवाही स्थगित
इस बीच विपक्षी दलों के सांसद अपनी-अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करते हुए वेल में आ गए. सत्ताधारी बेंच की तरफ से कई केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद अपनी-अपनी सीट पर खड़े होकर राहुल गांधी के माफी मांगने की मांग करते रहे.

सदन में हंगामे के बीच लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने प्रश्नकाल की कार्यवाही को चलाने का प्रयास किया लेकिन हंगामा जारी रहने पर सदन की कार्यवाही को दोपहर बाद 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

राहुल गांधी के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने की मांग
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर विदेश जाकर भारत का अपमान करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी भारतीय लोकतंत्र और भारतीय संसद का अपमान करने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विदेशी धरती पर लंदन जाकर भारत, भारतीय लोकतंत्र और भारत की संसद को अपमानित किया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news