उत्तराखंड में कौन बनेगा मुख्यमंत्री, इस नाम पर लग सकती है मुहर!
Advertisement

उत्तराखंड में कौन बनेगा मुख्यमंत्री, इस नाम पर लग सकती है मुहर!

उत्तराखंड राज्य के चुनावी परिणाम भी सामने आ चुके हैं. पीएम मोदी के करिश्मे की वजह से बीजेपी ने 70 सीटों में से 57 सीटें जीत ली हैं. अब सवाल ये तैर रहा है कि कौन संभालेगा उत्तराखंड की कमान.

  उत्तराखंड में लहराया बीजेपी का परचम

नई दिल्ली: उत्तराखंड राज्य के चुनावी परिणाम भी सामने आ चुके हैं. पीएम मोदी के करिश्मे की वजह से बीजेपी ने 70 सीटों में से 57 सीटें जीत ली हैं. अब सवाल ये तैर रहा है कि कौन संभालेगा उत्तराखंड की कमान.

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बीजेपी के मुख्यमंत्रियों को चुनने के लिए रविवार की शाम बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक होगी. इससे पहले शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बीच नए मुख्यमंत्रियों के नामों को लेकर चर्चा हुई.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव परिणाम 2017 : भाजपा को प्रचंड बहुमत, कांग्रेस की करारी हार

सूत्रों के हवाले से आने वाली खबरों पर विश्वास करें तो संघ के करीबी त्रिवेंद्र रावत को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. वे बीजेपी अध्यक्ष के नजदीकी होने के साथ-साथ झारखंड के प्रभारी भी हैं. त्रिवेंद्र रावत डोईवाला सीट से जीते हैं. उनकी छवि बेदाग मानी जाती है. इसीलिए माना जा रहा है कि बीजेपी उन्हें एक मौका दे सकती है, ताकि राज्य में एक सशक्त सरकार बनाई जा सके.

सतपाल महाराज हैं सशक्त उम्मीदवार

सतपाल महाराज गढ़वाल से कांग्रेस के लोकसभा सांसद भी रहे हैं. पंद्रहवीं लोकसभा में सतपाल महाराज कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा पहुंचने में सफल रहे थे. लेकिन अब सतपाल महाराज कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

लोकसभा चुनाव 2014 के ठीक पहले सतपाल महाराज ने बीजेपी का दामन थामा था.सतपाल महाराज गढ़वाल से कांग्रेस के लोकसभा सांसद भी रहे हैं. पंद्रहवीं लोकसभा में सतपाल महाराज कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा पहुंचने में सफल रहे थे.लोकसभा चुनाव 2014 के ठीक पहले सतपाल महाराज ने बीजेपी का दामन थामा था. 

यूपी, उत्तराखंड में भाजपा तो पंजाब में लहराया कांग्रेस का परचम, मणिपुर और गोवा में खण्डित जनादेश

हालांकि, सतपाल महाराज लोकसभा चुनाव के वक्त उम्मीदवार तो नहीं बने लेकिन, उन्होंने अपने सभी समर्थकों के सात बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने की पूरी कोशिश की जिसका चुनावों में बीजेपी को फायदा हुआ था.प्रकाश पंत राज्य विधानसभा के अध्यक्ष रह चुके हैं. साफ छवि और ईमानदारी के लिए जाने जाते हैं.

उत्‍तराखंड में जनता ने बीजेपी के सिर पर सेहरा बांधा है. राज्‍य की कुल 70 सीटों में हुए चुनाव में बीजेपी को तीन चौथाई से ज्‍यादा बहुमत मिला है. बीजेपी ने 56 सीटों पर जीत हासिल की है वहीं कांग्रेस को 11 सीटों से संतोष करना पड़ा है. दो सीटों से चुनाव लड़ने वाले मुख्‍यमंत्री हरीश रावत दोनों ही जगह से चुनाव हार गए हैं.

 

Trending news