कौन हैं डॉली शर्मा, कांग्रेस ने गाजियाबाद सीट से उतारा ग्लैमरस चेहरा

कौन है डॉली शर्मा

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर कांग्रेस ने डॉली शर्मा को गाजियाबाद से प्रत्याशी घोषित कर किया है. समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में कांग्रेस ने इस सीट के लिए फिर से ब्राह्मण उम्मीदवार पर दांव खेला है.

अतुल से डॉली का मुकाबला

डॉली शर्मा के सामने इस सीट पर बीजेपी ने इस बार विधायक अतुल गर्ग को चुनावी मैदान में उतारा है.

एमबीए हैं डॉली शर्मा

आइए जानते हैं कांग्रेस की युवा नेता डॉली शर्मा के बारे में. कांग्रेस की युवा नेता डॉली शर्मा की शिक्षा की बात करें तो उन्होंने आईएमएस कॉलेज से एमबीए किया है और

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता

मौजूदा समय में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता है. इस सीट से पार्टी ने उन्हें दूसरी बार लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारा है.

पिता पूर्व महानगर अध्यक्ष

डॉली शर्मा के पिता पूर्व महानगर अध्यक्ष नरेंद्र भारद्वाज है. वर्ष 2017 में डॉली शर्मा ने राजनीति में अपना कदम रखा. कांग्रेस ने उन्हें पहला मौका निकाय चुनाव में उतारकर दिया.

दूसरी बार भरोसा

कांग्रेस ने लगातार दूसरी बार उन्हें पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है. लोकसभा चुनाव 2019 में भी कांग्रेस ने डॉली शर्मा को इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था. इस चुनाव में डॉली शर्मा हार गईं थीं.

मेयर चुनाव में उम्मीदवार

इससे पहले मेयर के चुनाव के दौरान कांग्रेस ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया था. हालांकि इस चुनाव में उन्हें हार मिली थी. बीजेपी उम्मीदवार आशा शर्मा ने उन्हें हरा दिया था.

सामाजिक कार्यों से जुड़ीं

डॉली शर्मा सामाजिक कार्यों से जुड़ी हैं. उनके पति दीपक शर्मा कारोबारी हैं. डॉली शर्मा के 11 साल का एक बेटा भी है.

सास ने लगाया था आरोप

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉली शर्मा पर उनकी सास पुष्पा शर्मा ने अपने सूर्य नगर स्थित घर में जबरन घुसने का आरोप लगाया था. उनकी शिकायत पर मुकदमा दर्ज हुआ.डॉली ने आरोप को पूरी तरह से गलत बताया.

गाजियाबाद में 26 अप्रैल को मतदान

गाजियाबाद में दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को चुनाव होने हैं, जबकि नामांकन प्रक्रिया 28 मार्च से शुरू हो गई है.

VIEW ALL

Read Next Story