आयरलैंड के खिलाफ मैच खेला

राज्यवर्धन हंगरगेकर ने आयरलैंड के खिलाफ विस्फोटक पारी खेली थी. इसमें उन्होंने लगातार तीन छक्के जड़े थे. उन्हें अपनी उस पारी की वजह से निसान प्लेयर ऑफ दि टूर्नामेंट का पुरस्कार मिला था.

अंडर-19 टीम के साथ खेला

बता दें कि मूल रूप से महाराष्ट्र के तुलजापुर के रहने वाले राज्यवर्धन सीएसके से पहले इंडिया की अंडर-19 टीम के लिए खेल चुके हैं और वह मुख्य रूप से बॉलर (राइट आर्म मीडियम) हैं. वह अभी 20 साल के हैं. महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) में उन्‍हें जगह मिली है.

डेब्‍यू करने वाले चौथे युवा खिलाड़ी

राज्‍यवर्धन चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आईपीएल में डेब्यू करने वाले चौथे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. इस मामले में पहले स्थान पर अभिनव मुकुंद का नाम है जिन्होंने 18 साल की उम्र में CSK के लिए डेब्यू किया था. वहीं, दूसरे स्थान पर अंकित राजपूत और तीसरे स्थान पर मथीशा पथिराना का नाम देखने को मिलता है.

पिता ने प्रेरित किया

राज्‍यवर्धन बताते हैं कि उनके पिता हमेशा से उन्‍हें क्रिकेट खेलने के लिए प्र‍ेरित किया. वह हमेशा मुझे भारतीय टीम में खेलना देखना चाहते थे. स्‍कूल में छात्र जीवन से ही वह क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था.

सीएसके ने 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा था

साल 2022 में हुए आईपीएल ऑक्शन के दौरान राज्‍यवर्धन हंगरगेकर को सीएसके ने 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा था, जबकि उनका बेस प्राइस महज 30 लाख रुपये था. चेन्नई की टीम को अपनी बॉलिंग यूनिट में पेस की जरूरत है, जो कि राज्यवर्धन मुहैया करा सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story