उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: यूकेडी ने घोषित किया पहला उम्मीदवार, जानें किसे मिला टिकट
Advertisement

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: यूकेडी ने घोषित किया पहला उम्मीदवार, जानें किसे मिला टिकट

यूकेडी अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने सभी 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया. उन्होंने कहा किस सभी क्षेत्रीय पार्टियों के साथ बातचीत की जाएगी और मिलकर चुनाव लड़ने की कोशिश की जाएगी.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: यूकेडी ने घोषित किया पहला उम्मीदवार, जानें किसे मिला टिकट

देहरादून: उत्तराखंड में अगले साल यानी 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. इसी बीच उत्तराखंड की क्षेत्रीय पार्टी उत्तराखंड क्रांति दल ने आगामी 2022 विधानसभा चुनाव के लिए अपना पहला उम्मीदवार घोषित कर दिया है. यूकेडी अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने अल्मोड़ा विधानसभा के लिए भानु प्रकाश जोशी को प्रत्याशी चुना है. अल्मोड़ा पहुंचे यूकेडी अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने सभी 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया. उन्होंने कहा किस सभी क्षेत्रीय पार्टियों के साथ बातचीत की जाएगी और मिलकर चुनाव लड़ने की कोशिश की जाएगी. 

भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा
इस दौरान काशी सिंह ऐरी ने केंद्र, राज्य और यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यूपी के पास उत्तराखंड की 1 लाख करोड़ से अधिक की परिसंपत्ति जमा है. केंद्र और राज्य के साथ यूपी में भी बीजेपी की सरकार होने के बावजूद सरकार परिसंपत्ति लाने में फेल साबित हुई है. जिसको लेकर यूकेडी मुहिम छेड़ेगी. वहीं, विस्थापन नीति पर सवाल उठाते हुए यूकेडी अध्यक्ष ने कहा कि साल 2010 से अब तक पर्वतीय क्षेत्रों में 600 से अधिक परिवार विस्थापन की मांग कर रहे हैं. जिस पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है. 

मुख्यमंत्री धामी की सीट से एसएस कलेर लड़ेंगे चुनाव
हाल ही में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एस एस कलेर (SS Kaler) ने पद से इस्तीफा देते हुए उधमसिंह नगर जिले की खटीमा (Khatima) विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की है. खास बात ये है कि इस सीट से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) विधायक हैं. कलेर ने कहा था कि मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उन्होंने अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है.

WATCH LIVE TV

Trending news