होली के बाद तय होगा उत्तराखंड का नया CM? 19 मार्च को बीजेपी विधायक दल की बैठक
topStories0hindi1124431

होली के बाद तय होगा उत्तराखंड का नया CM? 19 मार्च को बीजेपी विधायक दल की बैठक

Uttarakhand New CM: प्रचंड बहुमत मिलने के बाद अब बीजेपी सरकार बनाने की तैयारी में जुटी है... हालांकि बीजेपी किसी भी प्रकार की जल्दबाजी के मूड में नहीं दिखाई दे रही है.जानकारी के मुताबिक होली के बाद 19 मार्च को बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक प्रस्तावित है, जिसमें नए सीएम के नाम पर आधिकारिक मुहर लग जाएगी और 20 मार्च को नए मुख्यमंत्री शपथ ले सकते हैं. 

होली के बाद तय होगा उत्तराखंड का नया CM? 19 मार्च को बीजेपी विधायक दल की बैठक

कुलदीप नेगी/देहरादून: उत्तराखंड में शपथग्रहण को लेकर कवायद तेज हो गई है. दिल्ली में भी एक के बाद एक बैठकों का दौर जारी है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि होली के बाद उत्तराखंड में शपथग्रहण समारोह हो सकता है. होली के बाद यानी 19 मार्च को विधानमंडल दल की बैठक होगी.

प्रचंड बहुमत मिलने के बाद अब बीजेपी सरकार बनाने की तैयारी में जुटी है. हालांकि बीजेपी किसी भी प्रकार की जल्दबाजी के मूड में नहीं दिखाई दे रही है.जानकारी के मुताबिक होली के बाद 19 मार्च को बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक प्रस्तावित है, जिसमें नए सीएम के नाम पर आधिकारिक मुहर लग जाएगी और 20 मार्च को नए मुख्यमंत्री शपथ ले सकते हैं. 

उत्तराखंड में चला पीएम का मैजिक-मदन कौशिक
उत्तराखंड में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने भी जनता का आभार जताया है.उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मैजिक उत्तराखंड में चला है. बीजेपी ने इस चुनाव में मिथक भी तोड़े हैं. उन्होंने कहा कि होली के बाद बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक होगी और उसमें ही नेता का चयन किया जाएगा. 

इस सीट पर बीजेपी ने तोड़ा 42 साल का रिकॉर्ड, लगातार दूसरी बार विधायक चुने गए गिरीश यादव, नहीं चला SP-BSP का दांव

कौन होगा नया सीएम, मंथन जारी
देवभूमि के लिए अब मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा, फिलहाल ये गेंद पार्टी शीर्ष नेतृत्व के ही पाले में है. हालांकि दावेदारी में कई चेहरे हैं. इसके साथ ही इस बात की भी संभावना है कि पूरा मंत्रिमंडल भी एक साथ ही शपथ लेगा. कुछ पुराने चेहरे बदले भी जा सकते हैं और नए चेहरों को भी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

उत्तराखंड में बीजेपी ने 47 सीटों पर कब्जा किया है, हालांकि मौजूदा सीएम पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार गए थे. ऐसे में बीजेपी में सूबे के मुख्यमंत्री के चुनाव को लेकर मंथन चल रहा है.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: मथुरा में रंगभरनी एकादशी के बीच यूपी-उत्तराखंड की इन राजनीतिक खबरों पर रहेगी नजर, फटाफट हो जाएं अपडेट

WATCH LIVE TV

 

Trending news