उत्तराखंड: बंशीधर भगत बने प्रोटेम स्पीकर, नवनिर्वाचित विधायकों को दिला रहे शपथ
Advertisement

उत्तराखंड: बंशीधर भगत बने प्रोटेम स्पीकर, नवनिर्वाचित विधायकों को दिला रहे शपथ

उत्तराखंड विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर बंसीधर भगत ने कहा कि ये परंपरागत है जो सदन में वरिष्ठ होता है उन्हें विधानसभा के सदस्यों को शपथ दिलाने के लिए प्रोटेम स्पीकर बनाया जाता है. 

उत्तराखंड: बंशीधर भगत बने प्रोटेम स्पीकर, नवनिर्वाचित विधायकों को दिला रहे शपथ

देहरादून: उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा में नवनिर्वाचित विधायकों को सोमवार को शपथ दिलाई जा रही है. विधायकों की शपथ से पहले राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) भाजपा के वरिष्ठ विधायक बंशीधर भगत को प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ दिलाई. जिसके बाद प्रोटेम स्पीकर सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को विधानसभा में शपथ दिला रहे हैं. 

उत्तराखंड विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर बंसीधर भगत ने कहा कि ये परंपरागत है जो सदन में वरिष्ठ होता है उन्हें विधानसभा के सदस्यों को शपथ दिलाने के लिए प्रोटेम स्पीकर बनाया जाता है. ये तब तक काम करते हैं जब तक की विधानसभा के अध्यक्ष का चुनाव नहीं हो जाता है. अब मैं सभी सदस्यों को शपथ दिलाऊंगा. बता दें कि विधानसभा चुनाव में इस बार भाजपा के 47, कांग्रेस के 19, बसपा के दो और निर्दलीय दो प्रत्याशी चुनाव जीते हैं. 

आज शाम 4 बजे सीएम के नाम का होगा ऐलान 
बीजेपी आलाकमान उत्तराखंड की कमान किसे सौंपेगा इसका खुलासा सोमवार शाम को हो जाएगा. बीजेपी आज नए मुख्यमंत्री का नाम तय करेगी. माना जा रहा है कि नई सरकार में बहुत बदलाव देखने को मिल सकते हैं. वहीं, नए कैबिनेट में कुछ पुराने चेहरों की छुट्टी हो सकती है, तो कुछ नए चेहरे भी शामिल हो सकते हैं. उत्तराखंड में इस बार दो महिला मंत्री भी बन सकती हैं. दरअसल, बीजेपी को भी दोबारा प्रचंड बहुमत मिला है, जिसमें मातृशक्ति का बड़ा योगदान रहा. यही वजह है कि बीजेपी, दो महिला मंत्री बना सकती है.

WATCH LIVE TV

 

Trending news