उत्तराखंड चुनाव 2022: केंद्रीय नेताओं के दौरे ने बढ़ाई कांग्रेस की चिंता, डबल इंजन के फायदे गिनाने में जुटी BJP
Advertisement

उत्तराखंड चुनाव 2022: केंद्रीय नेताओं के दौरे ने बढ़ाई कांग्रेस की चिंता, डबल इंजन के फायदे गिनाने में जुटी BJP

उत्तराखंड में डबल इंजन की बढ़ती चहल कदमी ने विपक्ष में हलचल पैदा कर दी है.

उत्तराखंड चुनाव 2022: केंद्रीय नेताओं के दौरे ने बढ़ाई कांग्रेस की चिंता, डबल इंजन के फायदे गिनाने में जुटी BJP

देहरादून: उत्तराखंड में डबल इंजन की बढ़ती चहल कदमी ने विपक्ष में हलचल पैदा कर दी है. प्रदेश में ताबड़तोड़ हो रहे केंद्रीय मंत्रियों के दौरे इस बात की ओर साफ इशारा कर रहे हैं कि बीजेपी प्रदेश की जनता को यह बताने में जुट गई है कि कैसे डबल इंजन की सरकार से उत्तराखंड को फायदा हो रहा है. 

राज्य और केंद्र में एक ही पार्टी की सरकार के फायदे गिनाने में जुटी भाजपा
बीजेपी लोगों को यह समझाने में भी जुटी है कि केंद्र और राज्य में एक ही पार्टी की सरकार के क्या फायदे होंगे. यही वजह है कि पार्टी कार्यकर्ताओं को केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को जमीन तक ले जाने के लिए कहा गया है, साथ ही ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इस योजना की पहुंच हो और इस योजना के लोग लाभार्थी बने उसके लिए भी पार्टी कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश दिए गए हैं.

विपक्ष की बढ़ी चिंता
उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री भी इसकी समीक्षा कर रहे हैं. ऐसे में विपक्ष की चिंता बढ़ना लाजमी है. क्योंकि यहां जब बीजेपी चुनाव में जाएगी तो वह महज राज्य सरकार के कामों को ही नहीं बल्कि केंद्र की उपलब्धियों को भी गिनायेगी, और शायद यही वजह है कि कांग्रेस को इस बात की चिंता सता रही कहीं इस बार भी उत्तराखंड में मोदी लहर न चल पड़े. 

2017 चुनाव में मिला था तीन चौथाई बहुमत
बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस पूरी तरह से डरी हुई है, कांग्रेस में अंदरूनी कलह है इसलिए घबरा रही है कि कहीं इस बार वह इकाई के आंकड़े तक ही न सिमट कर रह जाए. बता दें, 2017 के चुनाव में मोदी लहर में बीजेपी को तीन चौथाई बहुमत हासिल हुआ था. उस दौरान बीजेपी प्रदेश में केवल मोदी फैक्टर के दम पर चुनाव मैदान में उतरी थी और इस बार भी कुछ ऐसा ही होने जा रहा है, लाजमी है कि विपक्ष की चिंता भी बढ़ गई है. 

कई केंद्रीय मंत्रियों के आने का तैयार हो रहा कार्यक्रम
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 16-17 अक्टूबर को उत्तराखंड आने का कार्यक्रम तैयार हो रहा है. जबकि 24 अक्टूबर को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह  शहीद सम्मान यात्रा में शामिल होंगे. भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन का कहना है कि कई अन्य केंद्रीय मंत्रियों के आने का भी प्रस्ताव तैयार किया गया है. उनका कहना है कि भाजपा ने जो 60 पार का लक्ष्य बनाया उस लक्ष्य को हासिल करेगी और 2022 में एक बार फिर भाजपा प्रदेश में सरकार बनाएगी. 

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news