Uttarakhand election 2022: 10 फरवरी को होगा सियासी घमासान, PM मोदी उत्तराखंड में भरेंगे चुनावी हुंकार, देवभूमि में राहुल का भी कार्यक्रम
Advertisement

Uttarakhand election 2022: 10 फरवरी को होगा सियासी घमासान, PM मोदी उत्तराखंड में भरेंगे चुनावी हुंकार, देवभूमि में राहुल का भी कार्यक्रम

Uttarakhand election 2022: उत्तराखंड में 10 फरवरी को सियासी घमासान होने की उम्मीद है. एक तरफ जहां चुनाव प्रचार को धार देने के लिए PM नरेंद्र मोदी उत्तराखंड आएंगे तो वहीं कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी तीसरी बार उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचेंगे. प्रियंका गांधी भी 12 फरवरी को उत्तराखंड में चुनाव रैली करेंगी. ..पढ़ें पूरी खबर

Uttarakhand election 2022: 10 फरवरी को होगा सियासी घमासान, PM मोदी उत्तराखंड में भरेंगे चुनावी हुंकार, देवभूमि में राहुल का भी कार्यक्रम

कुलदीप नेगी/देहरादून: विधानसभा चुनाव के मतदान से ठीक पहले बीजेपी उत्तराखंड के चुनावी समर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उतारने जा रही है. चुनाव के लिए प्रचार की अंतिम तिथि से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तराखंड दौरे पर आ सकते हैं. इस दिन वह गढ़वाल और कुमाऊं मंडलों में एक-एक जनसभा को संबोधित कर सकते हैं.

उत्तराखंड में 10 फरवरी को सियासी घमासान होने की उम्मीद है. एक तरफ जहां चुनाव प्रचार को धार देने के लिए PM नरेंद्र मोदी उत्तराखंड आएंगे तो वहीं कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी तीसरी बार उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचेंगे. प्रियंका गांधी भी 12 फरवरी को उत्तराखंड में चुनाव रैली करेंगी. 

fallback

UP Chunav 2022: ई-रिक्शा चलाने वाली निशा तो सफाई करने वाले राम लगन बने इस बीजेपी नेता के प्रस्तावक, लोग कर रहे तारीफ 

पीएम मोदी करेंगे जनसभा
बीजेपी गढ़वाल और कुमाऊं मंडल में पीएम मोदी की एक एक जनसभा करवाने की तैयारी में है. तय कार्यक्रम के मुताबिक 10 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अल्मोड़ा में और 11 फरवरी को श्रीनगर गढ़वाल जनसभा की तैयारी है. अभी प्रधानमंत्री का फाइनल कार्यक्रम नहीं मिला है. बीजेपी यह बखूबी जानती है कि अगर उत्तराखंड में सरकार दोहरानी है तो बिना पीएम मोदी के आए ये मुमकिन नहीं है. यही वजह है कि बीजेपी दोनों ही मंडलों में उनकी एक एक जनसभा करवाने की तैयारी में है. दरअसल गढ़वाल और कुमाऊं मंडल में बहुत सी ऐसी सीटें हैं जहां पर कांटे की टक्कर बनी हुई है. ऐसे में अगर पीएम मोदी आते हैं तो उनका प्रभाव इन दोनों मंडलों की कई सीटों पर दिखाई पड़ सकता है.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: आज शाम थम जाएगा पहले चरण का चुनाव प्रचार समेत इन खबरों पर भी बनी रहेगी नजर, पढ़ें फटाफट

गढ़वाल में रोचक जंग
बात करें गढ़वाल की तो श्रीनगर विधानसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है. यहां से स्वास्थ्य मंत्री धनसिंह रावत चुनाव मैदान में है तो वहीं उनका मुकाबला कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल से हैं. इसके अलावा पौड़ी जिले की अन्य सीटें भी है जहां पर मुकाबला बहुत रोचक है.

कुमाऊं में दिलचस्प मुकाबला
बात कुमाऊं क्षेत्र की करें तो 2017 के विधानसभा चुनाव में कुमाऊं मंडल से बीजेपी को 24 सीटें हाथ लगी थीं और कांग्रेस को सिर्फ पांच. लेकिन इस बार बहुत सी ऐसी सीटें हैं जहां पर मुकाबला दिलचस्प है. यही वजह है कि मतदान से ठीक पहले दोनों ही मंडलों में पीएम मोदी की एक एक एक जनसभा करवाई जा रही है.

विधानसभा चुनाव के लिए 14 फरवरी को होने वाले मतदान की तिथि नजदीक आने के साथ ही बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में भेज दिया है. मंगलवार को भी राज्य में स्टार प्रचारकों की धूम रहेगी.

सहारनपुर डीएम ने लगाई दारुल उलूम की वेबसाइट पर रोक, जानें क्या है मामला?

WATCH LIVE TV

Trending news