Uttarakhand Election 2022: बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, इन 9 चेहरों पर लगाया दांव, देखें सूची
Advertisement

Uttarakhand Election 2022: बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, इन 9 चेहरों पर लगाया दांव, देखें सूची

Uttarakhand Election 2022: विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी ने दूसरी लिस्ट जारी (BJP Candidate List)कर दी है. इसमें नौ प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. 

फाइल फोटो.

देहरादून: अगले महीने उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Chunav 2022) होने हैं. ऐसे में सभी राजनैतिक दल जोर-शोर से चुनाव की तैयारियों में लगे हैं. इसी बीच विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी ने दूसरी लिस्ट जारी (BJP Candidate List)कर दी है. इसमें नौ प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. बीजेपी ने पूर्व मुख्यमंत्री बीएस खंडूरी की बेटी रितु खंडूरी को भी प्रत्याशी बनाया है. 

बीजेपी ने सभी प्रत्याशियों को बधाई देते हुए ट्वीट कर लिखा,"भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 9 प्रत्याशियों के नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है. सभी प्रत्याशियों को आगामी विधानसभा चुनाव हेतु हार्दिक शुभकामनाएं. 

कौन कहां से लड़ेगा चुनाव?
बीजेपी ने अपनी लिस्ट में कोटद्वार से रितु खंडूरी, केदारनाथ से शैलारानी रावत, हल्द्वानी से जोगेंद्र रौतेला, रानीखेत से प्रमोद नैनवाल, झबरेडा से राजपाल सिंह और रानीखेत से प्रमोद नैनवाल को अपना उम्मीदवार बनाया है.

fallback

पहली लिस्ट में 59 उम्मीदवारों का था नाम
गौरतलब है कि बीती 20 जनवरी को बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. लिस्ट में पार्टी ने 59 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. इसमें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को खटीमा से उम्मीदवार बनाया गया था, जबकि मदन कौशिक हरिद्वार से, दुर्गेस्वर लाल पुरोला से और यमुनोत्री से केदार सिंह रावत को प्रत्याशी घोषित किया गया था. राज्य की दो सीटों, डोईवाला और टिहरी को छोड़कर बीजेपी ने बाकी सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. 

उत्तराखंड चुनाव एक नजर में 
भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों (Uttarakhand Assembly Elections Dates 2022) का ऐलान किया जा चुका है. उत्तराखंड में दूसरे चरण यानी 14 फरवरी को मतदान होगा. 21 जनवरी से लेकर 28 जनवरी तक उम्मीदवार नामांकन कर सकते हैं. नाम वापसी 31 जनवरी तक हो सकेगी. वोटिंग 14 फरवरी को होगी, जबकि मतगणना 10 मार्च 2022 को होगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news